Uncategorized खेतिहर देश रतलाम

सांसद श्री थावरचंद गहलोत की अनुशंसा पर बीते वित्तीय वर्ष में 167 लाख रुपए लागत के कार्य जिले में स्वीकृत किए गए

रतलाम । सांसद राज्यसभा श्री थावरचंद गहलोत के अनुशंसा पर बीते वित्तीय वर्ष में 167 लाख रुपए के विभिन्न कार्य स्वीकृत किए गए हैं। स्थानीय क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत वर्ष 2019 में स्वीकृत उक्त 20 कार्यों में स्कूलों में आवश्यक निर्माण तथा सामग्री उपलब्धता, सांस्कृतिक भवनों का निर्माण, पेयजल संबंधी कार्य, गौशालाओं में जरूरी निर्माण कार्य आदि सम्मिलित है।
वर्ष 2019 में सांसद श्री गहलोत की अनुशंसा पर ग्राम केरवासा में 15 लाख रुपए की लागत से नाला निर्माण, ग्राम मऊखेड़ी में 10 लाख रुपए की लागत से सांस्कृतिक भवन निर्माण, ग्राम कछालिया में 4 लाख 96 हजार रुपए लागत से थ्री फेस मोटर पंप पाइप लाइन कार्य, आलोट के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में 3 लाख रुपए वहन करके फर्नीचर उपलब्धता तथा ग्राम कछालिया में 4 लाख 70 हजार रुपए लागत से नवीन पेयजल लाइन एवं नवीन नलकूप खनन स्वीकृति दी गई। इसी प्रकार ग्राम हिंगोरिया धांधू में 4 लाख रुपए की लागत से अनुसूचित जाति बस्ती में शेड निर्माण, ग्राम रिंगनोद में 10 लाख रुपए की लागत से सांस्कृतिक भवन निर्माण, ग्राम भाटखेड़ा क्षेत्र में सार्वजनिक गौशाला में 5 लाख रूपए की लागत से गोवंश हेतु आश्रय शेड निर्माण, ग्राम कराडिया में 3 लाख रुपए की लागत से गौशाला में पशुओं के लिए आश्रय शेड निर्माण, ग्राम बांगरोद के मालवीय मोहल्ले में 10 लाख रुपए की लागत से सांस्कृतिक भवन निर्माण की स्वीकृति दी गई।
इसी तरह रतलाम में पावर हाउस रोड पर 10 लाख रुपए लागत से कक्ष निर्माण, ताल में पंडित भवानी शंकर शिक्षण समिति द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर 10 लाख रुपए लागत से दो कक्ष निर्माण, जावरा में अन्य क्षेत्र जन कल्याण समिति के लिए 11 लाख रुपए की लागत से नवीन हाल निर्माण, आलोट के वार्ड 11 तथा 12 के मध्य 27 लाख 51 हजार रुपए लागत से सांस्कृतिक भवन निर्माण, जावरा लायंस नेत्र चिकित्सालय में 15 लाख रुपए लागत से हाल का निर्माण तथा ग्राम खोखरा में 5 लाख रुपए लागत से सांस्कृतिक शेड निर्माण की स्वीकृति जारी की गई। इसके अलावा वर्ष 2019 में सांसद श्री गहलोत की अनुशंसा पर ताल तहसील के ग्राम करवाखेड़ी के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में 3 लाख रुपए लागत से एक कक्ष निर्माण, आलोट के ग्राम पिपलिया पीठा तथा पिपलिया सिसोदिया में 6 लाख रुपया लागत से सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के संयुक्त भवन निर्माण एवं आलोट शहर में सरस्वती शिशु मंदिर में 5 लाख रुपए लागत से कक्ष निर्माण की स्वीकृति जारी की गई।