स्वच्छ सर्वेक्षण में नागरिक अपना फीडबैक सकारात्मक भाव से दे – विधायक श्री काश्यप

रतलाम । नगर विधायक श्री चेतन्य काश्यप ने कहां है हमारा रतलाम शहर स्वच्छ और सुंदर होकर स्वच्छता की दौड़ में प्रदेश और देश में अव्वल रहे। नगर निगम इस दिशा में निरन्तर प्रयास कर रहा है। अब नागरिक भी इसमे अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाए। स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत प्रत्येक नागरिक अपना फीडबैक सकारात्मक भावना के साथ दे।
श्री काश्यप बुधवार को रतलाम स्थापना महोत्सव समिति द्वारा आयोजित परिचर्चा के अवसर पर स्वच्छत सर्वेक्षण विषय पर उपस्थित गणमान्य नागरिकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होने सर्वेक्षण से जुड़े एक पेंपलेट का भी विमोचन किया। इस अवसर पर निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया ने स्वच्छता को लेकर निगम द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देते है उपस्थित जनो से शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने का आव्हान किया। कार्यक्रम के दौरान समिति संयोजक श्री मुन्नालाल शर्मा, अध्यक्ष प्रवीण सोनी, मंगल लोढ़ाजी, वरिष्ठ पञकार शरद जोशी आदि उपस्थित रहे।
स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान 2021 के अंतर्गत निगमायुक्त सोमनाथ झारिया द्वारा लगातार शहर के सभी क्षेत्रों को स्वच्छ और सुंदर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान नगर निगम द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत शहर में विशेष साफ-सफाई अभियान बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा है। इसके साथ-साथ ही कचरा मुक्त स्थानों पर आकर्षक रांगोली और दीपदान के माध्यम से सफाई मित्र समूह के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जा रहा है।
रतलाम शहर के सैकड़ों स्थानों पर खुले में कचरा डालने वालों को रोकने के लिए नगर निगम की और से अनोखा प्रयोग किया और सैकड़ों स्थान कचरा मुक्त हुए और इन पर रांगोली के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही उन सार्वजनिक स्थानों, बागीचों, खेल मैदानों आदि स्थानों पर भी स्वच्छता का संदेश दिया जाकर स्वच्छता की दौड़ में रतलाम को नम्बर-1 बनाने का आव्हान लोगों से किया जा रहा है।
नगर निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया के निर्देश व स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह ने शहरवासियों से अपील की है कि वे अपने कूड़ा केवल डोर टू डोर कूड़ा ढोने वाले वाहनों में ही डाले। खुले में कचरा डालने वालों पर नगर निगम द्वारा जुर्माने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया के निर्देशानुसार अब शहर के सार्वजनिक स्थलों पर लोगों से शहर को साफ और सुंदर बनाए रखने की अपील की जा रही है। इस दौरान बुधवार को सफाई मित्र समूह की टीम ने आधा दर्जन स्थानों पर स्थित कचरा मुक्त स्थानों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर पर रांगोली बना कर इन क्षेत्रों के रहवासियों को स्वच्छता की शपथ दिला कर दीप दान किया गया है।