Uncategorized राज्य

उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा सिंगोली में 1.33 करोड़ की लागत के कालेज भवन का लोकार्पण

नीमच | प्रदेश के उच्च उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है, कि प्रदेश के 200 कालेजों को उच्च शिक्षा के मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा और 200 कालेजों को सर्व सुविधा युक्त बनाया जाकर मॉडल कॉलेज के रूप में विकसित किया जावेगा। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव रविवार को नीमच जिले के सिंगोली में एक करोड़ 33 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित नवीन कॉलेज भवन के लोकार्पण समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने की। इस मौके पर नीमच विधायक श्री दिलीप सिंह परिहार,मनासा विधायक श्री अनिरुद्ध माधव मारू श्री पवन पाटीदार,पूर्व विधायक श्री दुलीचंद जैन एवं अन्य जनप्रतिनिधि अपर संचालक उच्च शिक्षा श्री आरसी जाटव भी विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित थे।
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि सिंगोली कॉलेज का नाम पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्री वीरेंद्र कुमार सकलेचा के नाम से किया जाएगा ।उन्होंने सिंगोली कॉलेज में विज्ञान और वाणिज्य संकाय की कक्षाएं प्रारंभ करने की घोषणा की।उच्च शिक्षा मंत्री डॉ यादव ने जावद कॉलेज के ऑडिटोरियम के लिए आवश्यक धनराशि प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने नीमच के स्नातकोत्तर महाविद्यालय में इतिहास और समाजशास्त्र विषय की अध्यापन सुविधा भी प्रारंभ करने की घोषणा की। डॉ यादव ने नीमच जिले में उच्च शिक्षा से संबंधित विभिन्न मांगों को पूरा करने की बात भी कही। प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने अपने उद्बोधन में कहा, कि सिंगोली के कॉलेज में भवन व खेल मैदान के लिए पर्याप्त जमीन उपलब्ध है ।उन्होंने सिंगोली कॉलेज के लिए अतिरिक्त भवन सुविधा के लिए राशि स्वीकृति, सिंगोली कॉलेज में विज्ञान संकाय की कक्षाएं प्रारंभ करने, जावद कॉलेज में ऑडिटोरियम के फर्निशिंग वर्क व फर्नीचर आदि सुविधाओं के लिए राशि स्वीकृति की मांग भी उच्च शिक्षा मंत्री से की मंत्री श्री सकलेचा ने कहा कि नेटवर्क विहीन क्षेत्रों मैं मोबाइल टावर लगाने के लिए ग्रामीणजन उन्हें पत्र लिखकर अवगत कराएं, उनके क्षेत्र में जल्दी ही मोबाइल टावर लगवाया जाएगा।
विधायक श्री दिलीपसिंह परिहार ने जीरन कॉलेज में स्टाफ की पूर्ति करने, जीरन में कालेज भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृति और नीमच कॉलेज में समाजशास्त्र और इतिहास विषय की कक्षाएं प्रारंभ करवाने की स्वीकृति प्रदान करने का भी उच्च शिक्षा मंत्री से आग्रह किया। मनासा विधायक श्री अनिरुद्ध मारू ने सिंगोली क्षेत्र को कालेज की सौगात मिलने पर शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को श्री पवन पाटीदार ने भी संबोधित किया। प्राचार्य श्री एन एल शर्मा ने अपने स्वागत भाषण में सिंगोली कॉलेज में दर्ज विद्यार्थियों की संख्या और परीक्षा परिणाम के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
प्रारंभ में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ यादव,मंत्री श्री सखलेचा एवं अतिथियों ने फीता खोलकर और पट्टीका का अनावरण कर कालेज भवन का लोकार्पण किया।तत्पश्चात अतिरिक्त संचालक श्री आरसी जाटव प्राचार्य श्री एनएल शर्मा प्राध्यापकगणों और छात्राओं ने अतिथियों का स्वागत किया।छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की और तिलक लगाकर अतिथियों का स्वागत किया।श्री मनीषजैन एवं राकेशजोशी और जनप्रतिनिधियों ने अतिथियों का स्वागत किया। अपर संचालक श्री जाटव एवं प्राचार्य श्री शर्मा ने शाल ओढ़ाकर अतिथियों का स्वागत किया।अंत में सोनिया गोसर ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर श्री महेंद्र भटनागर, श्री गोपाल धाकड़, श्री ओमप्रकाश मूंदड़ा, श्री विक्रम सोनी, श्री सचिन गोखरू सहित अन्य जनप्रतिनिधि एडीएम श्री सुनीलराज नायर, एसडीएम श्री राजेंद्रसिंह एवं अन्य अधिकारीगण जिले के कॉलेजों के प्राचार्यगण प्राध्यापकगण गणमान्य नागरिक एवं छात्र-छात्राएं तथा क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *