Uncategorized खेतिहर राज्य

राहत राशि भुगतान के फेल ट्रांजिक्शन में हितग्राही को सात दिवस में भुगतान करें-श्री राजे

कलेक्टर ने दिए राजस्व अधिकारियों की बैठक में निर्देश

नीमच । राजस्व पुस्तक परिपत्र के तहत पीडितों, हितग्राहियों को स्वीकृत राहत राशि का भुगतान एक सप्ताह में सुनिश्चित करें। राजस्व अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकरण में हितग्राही को भुगतान लंबित ना रहे। यह निर्देश कलेक्टर श्री जितेन्द्र सिह राजे ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित जिले के राजस्?व अधिकारियों की बैठक में राजस्व प्रकरणों के निराकरण की तहसीलवार समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री सुनील राज नायर, एसडीएम नीमच, मनासा, संयुक्त कलेक्टर श्री पीएल देवडा, सुश्री शिवानी गर्ग, डिप्टी कलेक्टर सुश्री आकांक्षा करोठिया, सभी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर श्री जितेन्द्र सिह राजे ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएम किसान सम्मान निधि व मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना में अच्छा कार्य करने वाले पटवारियों को चिन्हित करें, उन्हें, प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाये। जिन पटवारियों की प्रगति कम है उन्हें प्रगति लाने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए।
कलेक्टर श्री राजे ने मनासा तहसीलदार व एसडीएम को निर्देश दिए कि वे राजस्व प्रकरणों के निराकरण, राजस्व वसूली, आधार अपडेशन व त्रुटी सुधार के कार्य की पटवारी हल्कावार समीक्षा कर, प्रगति लाये। बैठक में सभी राजस्व अधिकारियों को प्रदाय बजट का उपयोग कर उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने और आवश्यकतानुसार बजट की मांग करने के निर्देश भी दिए। भू राजस्व भुगतान, भूमि व्यपवर्तन शुल्क के भुगतान की ऑनलाईन इंट्री करवाने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए। बैठक में समाधान ऑनलाईन में दर्ज शिकायतों के निराकरण, राजस्व वसूली, वेब जीआईएस खसरा परिमार्जन, डाटा परिमार्जन, मिसल अभिलेख डाटा एंट्री, तहसीलवार भूमि बंधक, व्यपवर्तन की सूचना रिर्पोट, पीएम किसान सम्मान निधि पोर्टल पर आधार अपडेशन, गलत खाता नम्बर, ड्यूप्लीकेट आधार की त्रुटी में सुधार का अपडेशन करवाने संबंधी कार्य की प्रगति की भी तहसीलवार समीक्षा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *