Uncategorized राज्य

कार्य के प्रति निष्ठावान रहकर देश की प्रगति में सहभागी बने- कलेक्टर श्री जैन

वर्ष के प्रथम दिवस कलेक्टर ने सभी शासकीय सेवको से की अपेक्षा, वर्ष के प्रथम दिवस राष्ट्रगीत वंदेमातरम के साथ कार्य की शुरूआत

शाजापुर | कार्य के प्रति निष्ठावान रहकर देश की प्रगति में सहायक बने। यह बात कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज वर्ष के प्रथम दिवस कलेक्ट्रेट परिसर में सभी शासकीय सेवको से कही। वर्ष के प्रथम दिवस आज कलेक्ट्रेट परिसर में कार्य की शुरूआत राष्ट्रगीत वंदे मातरम् एवं राष्ट्रगान जनगणमन के साथ हुई। कलेक्टर श्री जैन, अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, अनुविभागीय अधिकारी श्री एसएल सोलंकी, डिप्टी कलेक्टर सुश्री प्रियंका वर्मा सहित कलेक्टर परिसर में लगने वाले सभी विभागो के शासकीय सेवको ने कार्य शुरू करने के पहले राष्ट्रगीत एवं राष्ट्रगान का गायन किया।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री जैन ने सभी शासकीय सेवको को संबोधित करते हुए कहा कि अपने कार्य एवं कार्यालय के प्रगति निष्ठावान होकर देश की प्रगति में सहभागी बने। उन्होंने कहा कि शासन ने सभी शासकीय सेवको को जनता के कार्यो के लिए ही तैनात किया है। अपने कार्य के लिए आवेदन देने वाले व्यक्ति से मधुर व्यवहार करें, उनकी बातो को ध्यान पूर्वक सुने और हमेशा मदद करने की भावना रखे। आवेदनो का निराकरण तीव्र गति से करें। आवेदन पत्र को इस तरह से देखे कि आवेदक उनके समक्ष खड़ा है। सभी शासकीय सेवक अपने आप को कार्य के प्रति समर्पित रखे और अनुशासित रखे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 की कड़वी यादे पीछे छोड़े और नए उत्साह के साथ जिले, प्रदेश एवं राष्ट्र की प्रगति में भागीदारी निभाए। उन्होने कहा कि हमारी जिम्मेदारी समाज के प्रति भी है उसका भी समुचित प्रकार से निर्वहन करें। अपने ज्ञान के भण्डार को विकसित करने के लिए किताबो का अध्ययन करें। गलतियों से डरे नहीं, गलतियों का सुधार किया जा सकता, हमेशा सकारात्मक विचार रखे।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती राय ने कहा कि कलेक्ट्रेट भवन को सुन्दर बनाने की जरूरत है। प्रवेश द्वार इस तरह से हो कि आने वाला व्यक्ति अच्छी छवि लेकर जाए। साथ ही डिप्टी कलेक्टर सुश्री वर्मा, कार्यालय अधीक्षक श्री रमेशचन्द्र मालवीय, सहायक अधीक्षक श्री राजेन्द्र रिणवा एवं श्री नागरा ने भी संबोधित किया।
इस मौके पर खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी श्री एच.आर. सुमन, जिला योजना अधिकारी श्री संतोष पटेल, ई-गवर्नेन्स मैनेजर श्री बिरम सिंह सोंधिया, जिला कोषालय अधिकारी श्री जीएल गुवाटिया सहित अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *