क्राइम राज्य

अवैध शराब परिवहन करने पर आबकारी विभाग की कार्रवाई, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर । इंदौर जिले में चलाए जा रहे अवैध मदिरा के विरुद्ध अभियान में कल रात को अवैध रूप से संग्रहित बड़ी मात्रा में अवैध शराब जप्त की गई। अवैध शराब विक्रेताओं के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया। जब्त मदिरा और वाहन की कीमत 10 लाख रूपये से अधिक है। जिले में यह कार्रवाई कलेक्टर श्री मनीष सिंह के निर्देशन में आबकारी विभाग के अमले द्वराा की गई।
बताया गया कि कल मुखबिर में सूचना दी थी कि वाहन स्कोड़ा कार क्रमांक रूक्क04-ष्टष्ट-1654 द्वारा अवैध मदिरा परिवहन किया जा रहा है। सूचना के आधार पर मय फोर्स चोइथराम सब्जी मंडी के पास पहुंचे। थोड़ी देर बाद उक्त वाहन आता हुआ दिखाई दिया, उसे रोकने का इशारा करने पर वाहन चालक द्वारा तीव्र गति से वाहन भगाने का प्रयास किया गया। उसका पीछा करने पर वाहन चालक बसंतपुरी कालोनी के पास रोक लिया गया।
मौके पर तलाशी लेने पर वाहन की पिछली डिक्की में सात पेटी में 350 पाव देशी मदिरा मसाला बरामद की गई। विधिवत जाँच पश्चात वाहन और मदिरा को कब्जे में लिया जाकर विधिवत प्रकरण दर्ज किया गया। आरोपी को आज न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया। जप्त मदिरा की कीमत 38 हजार 500 रूपये एवं वाहन की कीमत लगभग दस लाख रूपये है। आरोपी नाम अंकित पिता मोहनलाल योगी है। वह साजन नगर इंदौर का रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *