Uncategorized धार्मिक राज्य

महाकालेश्वर मंदिर के अनुरक्षण के लिए केन्द्रीय बजट में 75 करोड़ की राशि स्वीकृत, मंत्री श्री सिलावट और मंत्री डॉ. यादव ने सांसद श्री सिंधिया को व्यक्त किया आभार

इन्दौर | राज्य सभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पहल पर केन्द्रीय सरकार के आम बजट में महाकालेश्वर मंदिर के विकास एवं अनुरक्षण के लिए 75 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।
जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने यह जानकारी देते हुये बताया है कि सांसद श्री सिंधिया द्वारा उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के अनुरक्षण तथा ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं हेतु प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर विशेष आग्रह करते हुए राशि की मांग की गई थी। मांग-पत्र पर कार्यवाही करते हुये केंद्र सरकार द्वारा बजट में ग्वालियर-मुरैना के पेयजल के लिए 250 करोड़, चंदेरी के पर्यटन और बुनकरों के विकास के लिए 75 करोड़ व उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर क्षेत्र के विकास के लिए 75 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। इस राशि के स्वीकृत होने पर मालवा अंचल की ओर से मध्य प्रदेश शासन के जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने राज्यसभा सांसद श्री सिंधिया से दूरभाष पर चर्चा कर इस राशि को स्वीकृत कराने पर उनके प्रति आभार व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि उक्त आवंटन के माध्यम से मालवा अंचल में स्थित महाकाल मंदिर तथा समीप के क्षेत्रों में विकास को अधिक गति मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *