Uncategorized रतलाम

जिले के सभी नगरीय निकाय आगामी 5 वर्षों का रोडमेप बनाएं-कलेक्टर ने

रतलाम । जिले के सभी नगरीय निकाय आगामी 5 वर्षों का रोडमेप बनाएंगे इस संबंध में कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड ने एक बैठक लेकर निर्देश दिए। आयोजित बैठक में कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया कि नगर पालिका अधिकारी 1 सप्ताह में अपना रोडमेप संबंधित जनप्रतिनिधि से चर्चा करके तैयार करें, इसके बाद कलेक्टर द्वारा भी अवलोकन किया जाएगा।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्री डाड ने एनयूएलएल योजना के तहत स्वरोजगार कार्यक्रम, स्व सहायता समूह के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए गठित समूहों की स्थिति, आवर्ती निधि, बैंक लिंकेज, मार्केट लिंकेज, पीएम स्वानिधि, स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारी, निकायों के बैंक खातों का युक्तियुक्त करण तथा प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत बीएलसी आवासों की प्रगति की भी समीक्षा की गई।
मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत 300 दिवस तथा 100 दिवस की लंबित शिकायतों के निराकरण सहित राज्य स्तरीय ग्रेडिंग में निकायों को सुधार लाने के लिए भी निर्देशित किया गया। सीएमओ बड़ौदा तथा नामली की प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त की गई साथ ही कलेक्टर द्वारा सभी निकायों को आगामी ग्रेडिंग में ‘एÓ ग्रेड प्राप्त करने के लिए मेहनत करने के निर्देश दिए।
बैठक में परियोजना अधिकारी शहरी विकास श्री निशिकांत शुक्ला, सीएमओ जावरा श्रीमती नीता जैन, सीएमओ सैलाना श्री जेपी गुहा, सीएमओ आलोट सुश्री संध्या सरयाम, सीएमओ पिपलोदा श्रीमती आरती गरवाल, सीएमओ बड़ौदा श्री धर्मचंद जैन, सीएमओ ताल श्री अशोक शर्मा, एपीओ श्री अरुण पाठक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *