Uncategorized राज्य

अधिमान्य पत्रकारों को रेल रियायत सुविधा बहाल करने की मांग को लेकर रेल मंत्री के नाम डीआरएम को मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने अनुरोध पत्र सौंपा

रतलाम। कोरोना काल में बंद की गई अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों की रेल रियायत यात्रा बहाल करने की मांग को लेकर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने रेल मंत्री के नाम एक अनुरोध पत्र मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता को रेल मंडल कार्यालय में सौंपा।
पत्र में बताया गया कि केेंद्र सरकार ने वर्षों सेे अधिमान्य पत्रकारों, वरिष्ठ सिटीजन नागरिकों को रेल यात्रा सुविधा प्रदान कर रखी है, लेकिन कोरोना काल में विगत कई महिनों से यह सुविधा बंद करने सेे अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा करने में पूर्ण किराया अदा करना पड़ रहा है। अतएव रेल रियायत सुविधा को पुन: बहाल किया जाए।
इस मांग के साथ ही कोरोना काल में बंद ट्रेनों को भी चालू करने का रेल मंत्री सेे अनुरोध किया गया तथा बताया गया कि भारतीय रेल नागरिकों और देश की जीवन रेखा है और यह सस्ता सफर भी। लेेकिन यह जनसुविधा रेल मंत्रालय ने बंद कर दी है, जो ट्रेनें चल रही है वह छोटे स्टेशनों पर न रूकने के कारण कई लोग यात्रा भी नहीं कर पा रहे है। अतएव अधिमान्य पत्रकारों, वरिष्ठ नागरिकों और जन सामान्य की सुविधाएं जो बंद कर दी गई थी उन्हें केंद्र सरकार जल्दी ही प्रारंभ करेें।
श्री गुप्ता ने अनुरोध पत्र को पढ़ते हुए रेल मंत्री को यह पत्र भेेजने का आश्वासन दिया और कहा कि वे शीघ्र ही इस दिशा में पहल करने का प्रयास करेंगेे। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ ट्रेनें शीघ्र ही प्रारंभ की जा रही है ताकि यात्रियों को सफर करने में सुविधा हो सके।
इस अवसर पर मंडल कार्यालय में पत्र सौंपते समय प्रदेश के वरिष्ठ मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी, संभागीय उपाध्यक्ष राजेश जैन,अमित निगम,नीरज शुक्ला, जिला महामंत्री दिनेश दवे, भेरूलाल टांक, भुवनेश पंडित, हेमंत भट््ट तथा यशवंत राठौड़ के साथ रेल मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधीक्षक मुकेश कुमार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *