Uncategorized खेतिहर देश मंडी भाव

राज. में कोटा, छिपाबड़ौद आदि क्षैत्रों में नए लहसुन का हुआ श्रीगणेश, ऊंटी और देशी लहसुन की आवक धीरे-धीरे बड़ी, मध्यप्रदेश की मंडियों में गिले एवं हल्के सुखे मालों में मंदी-तेजी का माहौल सप्ताह में रहा

सोमवार 1 मार्च को जोरदार आवंक होने कि सम्भावना

रतलाम 28 फरवरी 2021 (मोतीलाल बाफना)।  राजस्थान के कोट सब्जी और भामाशाह मंडी में एवं छिपाबड़ौद के आसपास क्षैत्रों में उत्पादक कृषकोंद्वारा ऊंटी क्वालिटी लहसुन हाडौती क्षैत्र में उत्पादक कृषकों द्वारा कोटा की दोनों मंडियों में नया देशी लहसुन भी बिक्री हेतु आना प्रारम्भ हो गया है और धीरे-धीरे प्रतिदिन आवक बढऩे की भी चर्चा है। राजस्थान की लहसुन मंडी कोटा (भामाशाह अनाज मंडी एवं सब्जी मंडी), बांरा, छिपाबड़ोद,  प्रतापगढ़, छोटी सादड़ी, छाबड़ा, खानपुर, झालावाड़,  निम्बाहेडा आदि छोटी-बड़ी मंडियों में भी नया लहसुन मार्च और अप्रैल माह में अच्छी आवकें आना प्रारम्भ हो जावेगी ऐसी भी चर्चा है । म.प्र. से लगे क्षैत्र प्रतापगढ़, छोटी सादड़ी, निम्बाहेड़ा, के गांवो में मध्यप्रदेश की तरह लहसुन की पैदावारी होती है वहां पर नया लहसुन कभी ज्यादा तो कभी कम निकल रहा है जो मंडी में आकर बिक्री हो रहा है। कोटा अनाज मंडी में नया लहसुन देशी 2000 से 5500 क्वालिटी अनुसार व ऊंटी लहसुन 5000 से 7000 रू. प्रति क्विंटल के आसपास बिक्री होने की चर्चा है।  छिपाबड़ौद में ऊंटी लहसुन 3000 से 6000 तक जनरल एवं बेस्ट माल ६000 से ७५00 तक क्वालिटी अनुसार बिकने की चर्चा है । नया देशी लहसुन 15 दिन बाद हाड़ौती बेल्ट में आवकें चालू होने की चर्चा है। ऐसा व्यापार सूत्रों से ज्ञात हुआ है ।


सूचना :

बाजार के भाव वाट्सअप, इंटरनेट पर लहसुन, प्याज, लाल मिर्च के व्यापारी इंटरपोर्टर, एक्सपोर्टर अपने व्यापार सम्बंधी जानकारी के लिए अपनी फर्मो और संस्थाओंतथा कम्पनियों के विज्ञापन बुकिंग कराकर राशी बैंक में एंडवास भेज सकते है जिससे आपका व्यापार देश विदेश में व्यापारियों तक भेज कर अपना व्यापार बड़ा सकते है जानकारी के लिए हमसे सम्पर्क करें । 
विज्ञापन प्रतिमाह या वार्षिक दर से बुक किए जा सकते है । 
मो. 9425103582 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *