Uncategorized रतलाम

श्री गुजराती समाज उ. मा. विद्यालय ट्रस्ट के सम्मान समारोह में वरिष्ठ ट्रस्टी नटवरभाई पटेल का सपत्निक सम्मान कर भावपूर्ण बिदाई दी

रतलाम । श्री गुजराती समाज उ. मा. विद्यालय ट्रस्ट में विगत 36 वर्षो से निरंतर पदाधिकारी रहते हुए वरिष्ठ ट्रस्टी नटवरभाई पटेल ने अपनी सेवाओं से निवृति पाकर अपने गृह नगर गांधीनगर गुजरात में परिवार जनों के बीच रहने का निर्णय लिया है। उनके इस निणर्य का स्वागत करते हुए ट्रस्ट के पदाधिकारीयों एवं विद्यालय परिवार द्वारा एक सम्मान समारोह आयोजित कर उनको पगड़ी पहनाकर, शाल, श्रीफल, स्वामी विवेकानंद की मूर्ति एवं अभिनंदन पत्र भेंटकर सम्मान किया, साथ ही उनकी धर्मपत्नि चम्पाबेन पटेल का भी सम्मान कर सपत्निक भावपूर्ण बिदाई दी।
अपने सम्मान के प्रत्युत्तर में नटवरभाई पटेल ने कहा कि सेवा समर्पण की भावना मुझे मेरे मातापिता से संस्कारों में मिली है। मैंने इसी विद्यालय से पढ़ाई भी की और उसी के परिणामस्वरूप पिछले 36 वर्षों से समाज के विभिन्न पदों पर रखकर सेवा करने का सौभाग्य मिला। चूंकि अब जीवन संध्याकाल की और बढ़ चला है और बच्चे चाहते हैं कि मैं उनके पास रहूं इसलिए बच्चो को समय देने के लिए गुजरात जा रहा हूं पर रतलाम को, इस विद्यालय को, आप सबके प्यार को कभी भुला नही पाऊंगा ।
इस अवसर पर कार्यवाहक अध्यक्ष श्री टी एस अंकलेसरिया ने कहा कि विदाई के क्षण भावुक होते हैं पर बहुआयामी परिपक्व प्रतिभा के धनी स्वभाव एवं प्रभाव से सहज एवं सरल व्यक्तित्व से ओतप्रोत नटवर भाई पटेल किसी परिचय के मोहताज नहीं है आपने अपनी परिपक्व प्रतिभा का पूर्ण परिचय देकर गुजराती समाज में अत्यंत श्रेष्ठ और विशिष्ट पहचान स्थापित की है। आपका साथ हमेशा समाज को मिला है इसलिए भी समाज ने काफी प्रगति की है
प्रभारी प्राचार्य अंबाराम चोयल ने कहा की श्री नटुभाई पटेल का सभी सहयोगियों एवं शिक्षक कर्मचारियों के प्रति प्रेम से पेश आना आपकी विशेष योग्यता है। आपने अपनी संपूर्ण सेवाएं समर्पित करते हुए आपने सर्वजन हिताय एवं सर्वजन सुखाय को जीवन का मूल मंत्र माना, सादा जीवन उच्च विचार की भावपूर्ण भावना आपके कार्य व्यवहार में सर्वोच्च परिलक्षित होती है।
भरत भाई राठौर, श्रीमती भूमिका क्रिष्टी ने भी अपने संबोधन में श्री पटेल के सामाजिक कार्यों का उल्लेख किया।
इस अवसर पर मंचासीन ट्रस्टी डॉक्टर कीर्ति कुमार शाह, अध्यक्ष किशोर भाई खिलोसिया, उपाध्यक्ष राजेशभाई पटेल सचिव नवनीत भाई पटेल, नवनीत भाई पटेल, मनीष देवड़ा, देवेन्द्र जोशी, हिंदी एवं इंग्लिश माध्यम के समस्त शिक्षक परिवार तथा समिति के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे । संचालन मयुर व्यास ने किया। आभार श्रीमती राजश्री जोशी ने माना ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *