Uncategorized रतलाम

रतलाम को स्वच्छता के सभी घटकों में नम्बर-1 बनाये

स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के तहत विशेष कार्यक्रम में वाहन चालकों और स्वच्छता दीदियों का सम्मान किया गया

रतलाम । स्वास्थ्य अधिकारी एपीसिंह ने कहां है कि रतलाम शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए स्वास्थ्य अमले जी जान से जुटा हुआ है। आयुक्त श्री सोमनाथ झारियाजी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में हर स्वास्थ्य विभाग से जुड़े जमीनी कर्मचारी स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 को तहत वे तमाम प्रयास कर रहे है ताकि रतलाम को स्वच्छता के सभी घटकों में नं-1 बनाया जा सके। हमारे सफाई संरक्षक, स्वच्छता दीदी, कचरा वाहन चालक,हेल्पर और रिंग पिकर्स आदि के सहयोग से शहर का प्रत्येक वार्ड जीरों वेस्ट में तब्दिल होगा।
स्वच्छ सर्वेक्षण -2021 के तहत रविवार को विशेष थीम पर शहर के सुभाष नगर स्थित नवनिर्मित मांगलिक हाल में स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य अधिकारी श्री एपीसिंह के साथ ही स्वच्छता निरीक्षक किरण चौहान, मनीष तिवारी आदि भी उपस्थित रहे।
आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया के निर्देश पर आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर श्री एपीसिंह ने कहा कि आज शहर में स्वच्छता का लेकर जागकिन्तु कुछ नागरिक एवं दुकानदारों द्वारा आज भी अपने घरों व दुकानों का कचरा सार्वजनिक स्थलों या ऐसी जगह पर फेंक रहे है जो स्वच्छता को प्रभावित करते है। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए स्पाँट फाईन सहित अन्य उपाय भी निरन्तर जारी है।
इस मौके पर श्री सिंह ने कचरा वाहन चालक, हेल्पर, स्वच्छता दीदियों के नाम आयुक्त सोमनाथ झारिया का संदेश भी पढ़ कर सुनाया। कार्यक्रम के दौरान रहवासी संघ के माध्यम से लोगों को कचरा पृथकीकरण के उपाय बताए गए। इसके साथ ही घरों में काम करने वाली महिलाओं को भी कचरा अलग-अलग करने का प्रशिक्षण दिया गया।
स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम के अवसर पर कचरा संग्रहण वाहन चालकों का सम्मान अनिल पांचाल ने पुष्पमाला पहना कर किया वही स्वास्थ्य अधिकारी एपीसिंह, किरण चौहान व मनीष तिवारी ने इन्हे प्रमाण पत्र भेंट किए। यहां वार्ड क्रमांक 15 सुभाषनगर के सफाई मित्र अनिल चौहान के अलावा वाहन चालक निर्मल छपरी, मुस्तकिम खान, चत्तरसिंह, शुभम पैमाल, कैलाश कटारा, नूर मोहम्मद, मनोज मल्होत्रा, मुकेश यादव, सादिक कुरेशी, मुकेश पंवार, रामभजन बाली, परवेज खत्री, जितेन्द्र तोमर, जितेन्द्र सिंदल गौरव भाटी और पवन बारुपाल का सम्मान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *