Uncategorized रतलाम

एडीएम व निगम आयुक्त द्वारा जिला चिकित्सालय का निरीक्षण, सफाई व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के दिये निर्देश

रतलाम । जिला चिकित्सालय की सफाई व्यवस्था को जांचने हेतु एडीएम श्रीमती जमुना भिड़े ने निगम आयुक्त श्री सोमनाथ व सिविल सर्जन श्री आनन्द चन्देलकर के साथ चिकित्सालय परिसर का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के निर्देश वेण्डर व कर्मचारियों को दिये।
जिला चिकित्सालय में अपना उपचार कराने आने वाले मरीजों को साफ-स्वच्छ वातावरण मिले इस हेतु परिसर व वार्डो की नियमित साफ-सफाई करवाये जाने हेतु एडीएम श्रीमती भिड़े ने वेन्डर व कर्मचारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर उन्होने कर्मचारियों की उपस्थिति समक्ष में लेकर निर्देशित किया कि वे सौंपे गये दायित्व का पूरी निष्ठा व लगन के साथ निर्वहन करें साथ मरीजो व उनसे मिलने वाले आने वाले परिजन रिश्तेदारों को भी स्वच्छता बनाये रखने हेतु प्रेरित करें क्योंकि जहां स्वच्छता होगी वहीं पर स्वस्थता होगी।
रोटरी वार्ड के सामने जैन वार्ड के निरीक्षण के दौरान पाया कि परिसर के पेवर ब्लॉक क्षत्रिग्रस्त है साथ ही कुछ स्थल पर पेवर ब्लॉक लगाने की आवश्यकता है वनालियां भी ढंकी हुई नहीं है इस पर उन्होने निगम आयुक्त श्री झारिया से चर्चा कर निगम के इंजीनियर व जिला चिकित्सालय की इंजीनियर कामिनी मालवीय रिपेयरिंग वर्क का अवलोकन कर एस्टीमेंट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
अस्पताल परिसर में असामाजिक तत्व व श्वान प्रवेश नहीं करें इस हेतु पर्याप्त सिक्यिुरिटी गार्ड रखने हेतु वेन्डर को निर्देशित किया साथ यह भी निर्देश दिये कि सिक्यिुरिटी व सफाई कर्मचारी ड्रेस कोड में अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर स्थित रेडक्रॉस के मेडिकल स्टोर संचालक को निर्देशित किया कि कोरोना से बचाव हेतु दुकान पर पीवीसी शील्ड अनिवार्य रूप से लगवायें।
इस अवसर पर डॉ योगेश मिश्रा, स्वास्थ्य अधिकारी श्री ए.पी. सिंह, उपयंत्री श्री राजेश पाटीदार, श्री विकास मरकाम, झोन प्रभारी श्री किरण चौहान, श्री पर्वत हाड़े आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *