Uncategorized रतलाम

जैन सोश्यल ग्रुप जावरा मैत्री परिवार द्वारा स्थापना दिवस दिवस पर जनसेवा की गई

जावरा (अभय सुराणा) । मुक प्राणियों के प्रति मन में करुणा का भाव रखते हुए उनके प्रति सेवा का जो संकल्प एवं जज्बा जैन सोश्यल ग्रुप जावरा मैत्री परिवार में देखने को मिला निश्चित रुप से पुरी टीम सेवा कार्य के लिए अग्रसित है यह देखकर मेरा मन बहुत अभिभूत है उक्त विचार रतलाम जिला कैमिस्ट एसोसिएशन के जिला सचिव एवं लाभार्थी परिवार के राकेश एम. कोचच्टा ने स्थानीय जीवदया सोसायटी गोशाला पर जैन सोश्यल ग्रुप जावरा मैत्री परिवार के स्थापना दिवस आयोजित गायों के लापसी एवं गुड़ के स्वामीवात्सलय के दोरान व्यक्त किये ।
इस अवसर पर राष्ट्रीय महामंत्री जैन कांफ्रेंस युवा शाखा नईदिल्ली जीवदया योजना के संदीप रांका ने कहाँ की अपनें लिये तो सभी जिया करतें है पर दूसरों के लिये कूछ करते हुए जीना ही बहुत बडा परोपकार है हमे मानव जीवन मिला है वह बड़ा दुर्लभ है ओर यह जीवन मिला है तो इसका हम सबको सदउपयोग करना एवं उसके लिए जन जन को प्रेरणा देकर धर्म दलाली करतें रहना चाहिए आज जैन सोश्यल ग्रुप जावरा मैत्री परिवार द्वारा अपने ग्रुप के स्थापना के 10 वर्ष बेमिसाल पुर्ण कर 11 वें वर्ष मै प्रवेश पर गायों का लापसी व गुड का स्वामीवात्सलय कर मुकप्राणीयो के प्रति संवेदना, मानवीय सेवा, के साथ अभयदान जैसे प्रकल्प के माध्यम से समाज को जो एक संदेश देकर जो कार्य किये जा रहे हैं वह हम सभी को अपने जीवन में अंगीकार कर सहभागिता व्यक्त करना चाहिए ।
जैन सोश्यल ग्रुप्स इंटरनेशनल फेडरेशन के अंतर्राष्ट्रीय डायरेक्टर अनिल धारीवाल ने कहाँ कि ग्रुप के द्वारा पिछले 10 वर्षों में जिस तरह कार्य करते आज 11 वें वर्ष में प्रवेश किया है यह निश्चित रुप से सभी दम्पत्ति साथियों के सहयोग विश्वास प्रेम स्नेह अपनत्व के बल पर ही संभव हो पाया है ग्रुप द्वारा लगातार कोराना काल भी सेवा के क्षेत्र मै कार्य करते हुए समाज के जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिये स्कूल बुक्स, 111 कच्ची भोजन सामग्री पैकेट के साथ दवाई के लिए सहयोग, मास्क,सेनिटाइजर व क्कक्कश्व किट वितरण, ग्राम जंगली लसुडीया में टेंकर के माध्यम से तालाब में जल डलवाया गया जिससे लाखों मछलियों को जीवनदान मिला ऐसे अनेकानेक कार्य जैन सोश्यल ग्रुप जावरा मैत्री परिवार द्वारा अपने साथियों एवं दानदाताओं के सहयोग से लगभग तीन लाख पचास हजार से अधिक की राशि के कार्य इस कोरोनो काल में अब तक किये गयें ।
उक्त जानकारी देते हुए जेएसजी जावरा मैत्री के सचिव दीपक मेहता एवं प्रचार सचिव आकर्ष जैन ने बताया की जेएसजी जावरा मैत्री के स्थापना दिवस(दशाब्दी वर्ष) पर ग्रुप द्वारा 2 दिवसीय आयोजन किया जा रहा है। 31 अक्तूबर शनिवार पूर्णिमा शरद पूर्णिमा को गायों का लापसी गुड से स्वामीवात्सलय कराया गया । जिसका लाभ पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष स्व. श्री माणकलाल जी कोचच्टा की स्मृति में श्रीमती चंदादेवी पुत्र राकेश कोचच्टा पोत्र अर्पल कोचच्टा परिवार द्वारा लिया गया गोशाला में गायों के स्वामीवात्सलय के पश्चात मास्टर हार्दिक धारीवाल ने ग्रुप के स्थापना दिवस पर सभी को फाईव स्टार चाकलेट का वितरण कर मुंह मिठा कराते हुए शुभकामना प्रेषित की।
साथ जैन सोश्यल ग्रुप जावरा मैत्री परिवार द्वारा स्थानीय अन्नक्षेत्र मै दरिद्र नारायण को भोजन एवं अस्पताल परिसर में भोजन पैकेट का वितरण ग्रुप सदस्यों द्वारा किया गया साथ ही अन्नक्षेत्र परिसर स्थित महावीर सेवालय में धारीवाल परिवार के सहयोग से फुड सेनिटाईजर मशीन एवं ब्लड प्रेशर मशीन परिवार के अनिल धारीवाल कि उपस्थित मै जे एस जी जावरा के झोन कोर्डीनेटर पंकज कांठेड मंगलयात्रा कोर्डीनेटर मुखपत्र जैन सोश्यल ग्रुप्स इंटरनेशनल फेडरेशन के संदीप रांका के आत्थिय में स्थानीय अन्नक्षेत्र में व्यवस्थापक सुरज शर्मा एवं ए.एल. चोधरी को भेट की गई।
आज के आयोजन में जैन सोश्यल ग्रुप जावरा मैत्री के अध्यक्ष राजीव लुक्कड ने स्वागत भाषण देते हुए ग्रुप के सदस्यों एवं दानदाताओं के उदार भाव से सहयोग के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करतें हुए सभी का शब्दों के माध्यम से वंदन अभिनंदन किया।
उक्त आयोजन में ग्रुप के पुर्व अध्यक्ष आशीष पोखरना, कोषाध्यक्ष शंशाक मेहता, उपाध्यक्षद्धय अजय पटवा, राजेश पोखरना के साथ मनीष मेहता, अजय काठेड, संदीप श्रीमाल,प्रितेश जैन, मनीष ओस्तवाल, मनीष धारीवाल, पूर्व पार्षद श्रीमति विद्या काठेड, श्रेया मेहता,पुखराज सुराणा,राहुल छाजेड़,हितेश मेहता,हर्षित पगारिया,निलेश कांकरिया,रितेश चोपड़ा के साथ ग्रुप के बाल गोपाल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *