Uncategorized खेल देश

कप्तान विराट कोहली व बीसीसीआइ के अध्यक्ष गांगुली को मद्रास हाईकोर्ट का नोटिस, फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप के विज्ञापन के लिए नोटिस भेजा

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली व बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली को मद्रास हाईकोर्ट ने नोटिस भेजा है। इन दोनों को ये नोटिस फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप के विज्ञापन के लिए भेजा गया है। कोर्ट ने इनसे इस विज्ञापन को लेकर जवाब भी मांगा है। विराट व गांगुली के अलावा कोर्ट की तरफ से साउथ के अभिनेता प्रकाश राज, अभिनेत्री तमन्ना और सुदीप राज के खिलाफ भी नोटिस जारी की गई है।
मद्रास हाई कोर्ट की मदुरई बेंच के जस्टिस एन किरुबाकरन और बी पुगलेंधी इस तरह के विज्ञापन करने और ऐसे ऐप को बढ़ावा देने वाले कई अन्य व्यक्तियों के खिलाफ भी नोटिस जारी की है और इन सभी से 19 नवंबर तक अपना जवाब देने के लिए कहा गया है। आपको बता दें कि इस मामले को लेकर मो. रिजवी नाम के एक वकील ने हाईकोर्ट में याचिका डाली थी। दरअसल तमिलनाडु में कई युवाओं ने इस ऐप के जरिए पैसे लगाए थे और हारने के बाद खुदकुशी की थी। ऐसे कई सारे मामले सामने आने के बाद रिजवी ने इसे लेकर याचिका दायर की थी।
इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ये कदम उठाया और कहा कि इन ऐप पर सीएसके और आरसीबी जैसी आइपीएल टीमों के नाम से टीमें हैं। कुछ टीमें को राज्य के नाम से है तो क्या ये टीमें उन राज्यों की तरफ से खेल रही हैं। यही नहीं कोर्ट ने ऐप के मालिकों पर बड़े खिलाड़ियों व सेलिब्रिटी का इस्तेमाल करके करोड़ो रुपये कमाने का भी आरोप लगाया।
इससे पहले भी विराट कोहली पर इसी साल अगस्त में ऐसे ही मामले में केस दर्ज किया गया था। ये केस चेन्नई में एक वकील के द्वारा किया गया था। उनकी मांग थी कि ऑनलाइन जुए को बंद करवाया जाए साथ ही ऐसे ऐप के लिए विज्ञापन करने वाले फिल्मी हस्तियों या क्रिकेटर्स की गिरफ्तारी की भी मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *