Uncategorized राज्य

खरगोन पुलिस द्वारा फिरौती के लिये अपहरण के अपराध में 3 आरोपियो को किया गिरफ्तार

खरगौन | भीकनगॉव थाना क्षेत्रांतर्गत दिनांक 29.10.2020 को शाम करिब 09.00 बजे 13-14 वर्ष का बालक दोड़ते हुये थाने पर आया ओर बताया की उसको दो लोग किडनेप करने की कोशिश कर रहे थे, तो वह किसी तरह छुटकर सीधा थाना आ गया है, घटना को अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) श्री प्रवीण कुमार उईके एवं थाना प्रभारी भीकनगॉव निरीक्षक श्री जगदीश गोयल द्वारा सुना तथा उसका नाम पता पुछकर उसके पिता को फोन कर थाना बुलवाया बालक के पिताजी के आने पर सभी को साथ लेकर तत्काल बालक के बताये अनुसार पुलिस टीम लेकर के घटना स्थल पर पहुचे घटना स्थल के निरीक्षण पर देखा की घटना स्थल शहर से काफी दुर सनावद रोड़ पर है जहां पर अंधेरा व सुनसान है बालक से पुछने पर बताया की उसको आनलाईन डिलेवरी लेने के लिये बुलाया था ओर किडनेप करने की कोशिश कि घटना की जानकारी तत्काल वरिष्ठ अधिकारियो को दी गई  तथा बालक के पिताजी कि रिपोर्ट पर बालक के अपहरण का प्रयास करने से अज्ञात लोगो के विरूध्द थाना भीकनगॉव पर अपराध क्रमांक 484/2020 धारा 363,511 भादवि अपराध पंजीबध्द कर विवेचना मे लिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी भीकनगांव निरी.जगदीश गोयल के नेतृत्व में विशेष दल गठित किया गया।  मुखबीरो एवं पुलिस स्टाफ को सक्रिय कर सूचनाऐ संकलित की गयी, जिसके परिणाम स्वरूप उक्त अपहरण कांड के अज्ञात आरोपियों को पकडने का प्रयास किया गया। दिनांक 02-11-2020 को गोलू उर्फ कुलदीप पिता भांगीरथ बंजारा उम्र 24 साल निवासी भीकनगॉव कीटनाशक दवाई पीने के कारण से सीएचसी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। गोलू से दवाई पीने के बारे में पुलिस द्वारा पूछताछ कि गई तो उसने बताया था कि, दिनांक 29/10/2020 को अपने साथी तिरुमल उर्फ राकेश ,अंकित पिता हरिराम धनगर, अमन उर्फ महाराज तथा शादाब के साथ मिलकर बालक राहुल (परिवर्तित नाम) निवासी भीकनगॉव को अपहरण करने का प्रयास किया था किन्तु सफल नहीं हुए। इस पर अकिंत एवं तिरुमल ने धमकी दी थी कि अगर यह बात तुने किसी को बताई तो तुझे जान से खत्म कर देगे। 
गोलू उर्फ कुलदीप के कथन खुलासे से प्रकरण के आरोपी (1)-तिरूमल पिता राकेश उर्फ सोनु जायसवाल उम्र 20 साल नि. महात्मा गांधी रोड़ भीकनगांव (2)-अंकित पिता हरिराम धनगर उम्र 20 साल निवासी कांझऱ (3)-अमन उर्फ महाराज पिता पुरूषोत्तम सरमंडल निवासी राठौर कालोनी भीकनगांव एवं शादाब निवासी खुलवा की तलाश की जा रही थी। जिसके तहत मुखबीर सूचना प्राप्त हुई कि, तिरुमल, अंकित तथा अमन उर्फ महाराज उनके घर पर मौजूद है। उक्त सूचना पर पुलिस टीम थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की जाकर उनके घरों पर दबिश दी गई। आरोपी तिरुमल, अंकित एवं अमन को उनके घरों से पकडा गया। 
पकड़े गये आरोपी अंकित ने बताया कि, बालक राहुल (परिवर्तित नाम) के पिता के पास बहुत पैसा है, यदि वे बालक राहुल (परिवर्तित नाम) को किडनेप कर लेते है तो उन्हे बड़ी रकम मिल सकती है। इसके लिये अंकित धनगर ने अपने साथी तिरूमल जायसवाल,अमन महाराज,गोलु बंजारा एवं शादाब मुसलमान निवासी खुलवा को बालक के संबंध में सारी जानकारी उपलब्ध करायी और बताया की हाल ही मैं बालक ने आनलाईन बैडशीट आर्डर की है। उसी की डिलेवरी के बहाने शहर से बाहर बुलवा कर किडनेप कर लेगे की योजना बनाई। दिनांक 29.10.2020 को तिरूमल ने शादाब और अमन को बालक को किडनेप करने के लिये गायत्री स्कुल के आगे अंधेरे मे बुलाया था। उसके लगभग एक किलोमीटर आगे गोलु स्विफ्ट डीजायर गाड़ी से खड़ा हो गया, जिससे की बाद में बालक को फोर व्हीलर गाड़ी मे डालकर आगे ले जाया जायेगे। तिरूमल जायसवाल ने बालक को फोन करके गायत्री स्कुल के आगे सुनसान रोड़ पर बुलवाया जहां पर मोटर सायकल लिये खड़े शादाब और अमन ने बालक को किडनेप करने का प्रयास किया परन्तु बालक ने किसी तरह उनके चंगुल से निकलकर भाग गया।
पकड़े गये आरोपियों से घटना कारित करने में प्रयुक्त वाहन स्विफ्ट डीजायर कार MP-10-CA-2290 एवं लाल कलर की बीना नंबर की अपाचे मोटर सायकल एवं एक स्कुटी क्रमांक  MP-09-SY-5180 जप्त की गई तथा  प्रकरण मे एक आरोपी शादाब निवासी फुलवा फरार है , जिसकी तलाश की जा रहा है। बालक का अपहरण करने का प्रयास करने वाले आरोपियों कि धरपकड़ करने में अनु.अधि.पुलिस भीकनगॉव श्री प्रवीण कुमार उईके के मार्गदर्शन में एवं थाना प्रभारी भीकनगॉव निरीक्षक श्री जगदीश गोयल के नेतृत्व में गठित टीम सउनि हरिप्रसाद पाल सउनि रमेश पवार,सउनि लक्ष्मीनारायण पाल, आर.539 शेख समीर, आर. 864 कमलेश,आर.47 हीरालाल,आर. 876 चोलाराम, आर. 07 इसराम,आर.763 मॉगीलाल तथा  मआर.842 अर्चना का विशेष महत्वापूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *