Uncategorized रतलाम

अन्नोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों के लिए कलेक्टर श्री पुरुषोत्तम ने बैठक में दिए निर्देश

रतलाम । प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत आगामी 7 अगस्त को आयोजित होने वाले अन्नोत्सव कार्यक्रम के संबंध में की जाने वाली तैयारियों हेतु एक बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम द्वारा अन्नोत्सव आयोजन तैयारियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।
कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया कि अन्नोत्सव का आयोजन शासन के दिशा-निर्देश अनुसार किया जाना है। प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर टेंट व्यवस्था लोगों की बैठक हेतु की जाना है। कोविड प्रोटोकॉल पालन सुनिश्चित करना है। नगर निगम प्रत्येक दुकान पर एक कर्मचारी की नियुक्ति कोविड-19 प्रोटोकॉल पालन करवाने हेतु करें। प्रत्येक दुकान पर योजना संबंधी बैनर, पोस्टर लगेंगे। आयोजन का गांव-गांव में प्रचार-प्रसार किया जाए। उस दिवस अधिकतम खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। बताया गया रतलाम जिले में 521 उचित मूल्य दुकान है इनमें से 52 विक्रेता ऐसे हैं जो एक से अधिक दुकानों पर कार्य देखते हैं।
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि उक्त दुकानों के लिए पृथक से सहायक की व्यवस्था की जाए। सभी एसडीएम को निर्देश दिए गए कि उन्होंने अधिकारियों के साथ-साथ अन्य अधिकारियों की भी बैठक आयोजित कर ले। इस दौरान कलेक्टर द्वारा कोरोना संक्रमण नियंत्रण के दृष्टिगत निर्देशित किया गया कि यदि कहीं भी मरीज सामने आता है तो उसकी कांटेक्ट ट्रेसिंग तथा कंटेनमेंट पर विशेष ध्यान दिया जाए। कलेक्टर ने केरल से आने वाले व्यक्तियों की सघन मानिटरिंग के निर्देश दिए। एसडीएम शहर को निर्देशित किया कि केरल के विभिन्न स्थानों से यदि कोई भी यात्री रतलाम के लिए ट्रेन से आता है तो उसकी जानकारी रेलवे से लेकर उसे क्वॉरेंटाइन किया जाए। जिला कंट्रोल एंड कमांड सेंटर उस व्यक्ति को ट्रेस करते हुए मॉनिटरिंग करें।
कलेक्टर ने बताया कि अगस्त माह में जिले को अधिक संख्या में वैक्सीन प्राप्त होंगे। आलोट, सैलाना, रतलाम ग्रामीण को 20-20 हजार तथा जावरा को 30 हजार वैक्सीन मिलने वाले हैं। सभी एसडीएम को प्लान करने के निर्देश दिए।