Uncategorized खेतिहर रतलाम

काश्यप द्वारा विधायक स्वेच्छानुदान से दिव्यांगजनों की मदद के लिए रतलाम से नई पहल

80 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग 13 हितग्राहियों को ट्रायसिकल प्रदत्त

रतलाम 11 नवम्बर। केन्द्रीय सामाजिक न्याय विभाग एवं शहर विधायक चेतन्य काश्यप के सहयोग से रतलाम शहर के 80 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग 13 हितग्राहियों को मोटराईज्ड ट्रायसिकल प्रदान की गई। श्री काश्यप ने कहा कि सभी दिव्यांगजन ट्रायसिकल का उपयोग कर अधिक से अधिक सम्पर्क करें। कोरोना काल के चलते सभी सतर्क भी रहें। यह ट्रायसिकल सभी दिव्यांगजनों के जीवन में नया बदलाव लाएगी।
विधायक श्री काश्यप के जनसम्पर्क कार्यालय पर आयोजित सादे समारोह में ट्रायसिकल मिलते ही दिव्यांगजनों के चेहरे खिल उठे। श्री काश्यप ने बताया कि 80 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगों की मदद के लिए रतलाम से एक नई शुरूआत की गई है। दिव्यांगों को सामाजिक न्याय विभाग की योजना में 37 हजार की मोटराईज्ड ट्रायसिकल हेतु 25 हजार का अनुदान दिया जाता है और 12 हजार रुपए उन्हें खुद मिलाने पड़ते हैं। उन्होंने प्रति हितग्राही को विधायक स्वेच्छानुदान की राशि से 10 हजार एवं चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन से 2 हजार रुपए प्रदान किए हैं, ताकि दिव्यांगों पर कोई भार ना पड़े।
श्री काश्यप ने कहा कि जिन दिव्यांगों को ट्रायसिकल वितरण किया जा रहा है, उनका चयन उज्जैन की एलीमको कंपनी द्वारा किया गया है। ये ट्रायसिकल हितग्राहियों के जीवन में नया बदलाव लाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकास की नई करवट ले रहा है और गरीबों के जीवन में बदलाव की बयार चल रही है। पं. दीनदयाल उपाध्याय द्वारा अंत्योदय की जो परिकल्पना की गई थी उसे भाजपा सरकार साकार कर रही है। लोकतंत्र में राजनीति का स्वरूप लोककल्याणकारी ही होना चाहिए। श्री काश्यप ने भाजपा से जिले में अभियान चलाकर 80 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग ढूंढने एवं उनकी मदद करने का आह्वान भी किया।
काश्यप का व्यक्तित्व एवं कृतित्व अभिनंदनीय
भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा ने कहा कि विधायक श्री काश्यप गरीबों के कल्याण में लगे रहते हैं। उनका व्यक्तित्व एवं कृतित्व अभिनंदनीय है। प्रधानमंत्री आवास योजना से हितग्राहियों को अधिक से अधिक लाभान्वित करवाने और दिव्यांगों की मदद का यह प्रकल्प अन्य जनप्रतिनिधियों के लिए अनुकरणीय है।
पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा ने कहा कि बहुत से सांसद एवं विधायक हुए हैं, लेकिन विधायक श्री काश्यप जैसे जनप्रतिनिधि बहुत कम है। उनके द्वारा निचले स्तर पर जाकर गरीबों की मदद की जा रही है। मोटराईज्ड ट्रायसिकल वितरण में मदद से पूर्व श्री काश्यप ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने हेतु कई हितग्राहियों के बैंक कर्ज चुकवाने में भी मदद की अनुकरणीय पहल की है।
कार्यक्रम में नगर के 13 हितग्राहियों को मोटराईज्ड ट्रायसिकल प्रदान की गई। संचालन भाजपा जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल ने किया, आभार हेमन्त राहोरी ने माना। इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता कन्हैयालाल मौर्य, जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, पूर्व निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, पूर्व नेता पक्ष प्रेम उपाध्याय, मंडल अध्यक्ष जयवंत कोठारी, निलेश गांधी, मयूर पुरोहित, करणधीर बड़गोत्या, मंडल प्रभारी राकेश परमार, जिला मीडिया प्रभारी अरूण राव, पूर्व पार्षद गोविन्द काकानी, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ की प्रदेश सह संयोजक अनिता कटारिया, आईटी सेल के सोमेश पालीवाल, मनोज शर्मा, मोहन वर्मा, गोपाल शर्मा, नंदकिशोर पंवार, अल्पसंख्यक मोर्चा के इब्राहिम शैरानी, अजा मोर्चा के नन्दकिशोर तोषावड़ा, एलीमको कंपनी के राजेश दुबे एवं पुनर्वास केन्द्र के आनंद कापटकर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *