Uncategorized खेतिहर राज्य

देवास शहर में कुल 229 लोगो पर चलानी कार्रवाई कर 24 हजार 650 रुपये जमा करवाये तथा 25 लोगो को भेजा अस्‍थायी जेल में

ग्रामीण क्षेत्रों में आज 03 हजार 613 चालान मास्क नही पहनने पर बनाये गये तथा 36 हजार 154 रुपये की वसूली, शहर में 100 रूपये तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 10 रूपये का बनाया जा रहा है चालान, मास्क नहीं पहनने वालों पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने चालानी कार्रवाई कर भेजा अस्थायी जेल

देवास | कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला के निर्देशानुसार कोविड-19 के मद्देनजर मास्क नही लगाने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई सतत जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अमले द्वारा देवास शहर के विभिन्‍न चौराहों पर चालानी कार्रवाई करते हुए मास्‍क नहीं लगाने वाले लोगों के चालान काटे गए तथा अस्थायी जेल भेजने की भी कार्रवाई की गई। इंदिरा गांधी चौराहे पर एसडीएम श्री प्रदीप सोनी, नायब तहसीलदार श्रीमती पूनम तोमर सहित पुलिस व प्रशासन की टीम ने मास्क न लगाने वालों के चालान बनाये गये और सभी को मास्क देकर मास्क पहनने की समझाइश भी दी गई। देवास शहर में 229 लोगो के चालान मास्क नही पहनने पर बनाकर 24 हजार 650 रुपये की वसूली की गईं तथा 25 अस्‍थायी जेल भेजा गया। देवास जिले में शहरी क्षेत्र में 100 रूपये तथा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 10 रूपये से चालान से वसूली की जा रही है।
आज सभी जनपद सीईओ एवं ग्राम पंचायतों की टीम द्वारा विकासखण्‍ड बागली देवास, कन्नौद, खातेगांव, सोनकच्छ तथा टोंकखुर्द की ग्राम पंचायतों में बगैर मास्क के घूमने वाले ग्रामीणों पर चालानी कार्रवाई की गई। ग्रामीण क्षेत्र में 03 हजार 154 ग्रामीणों के चालान मास्क नही पहनने पर बनाये गये तथा 36 हजार 154 रुपये 1 की वसूली की गईं।
कलेक्टर श्री शुक्ला के निर्देशानुसार कोविड-19 के संक्रमण से सुरक्षा के मद्देनजर अस्थायी जेल एवं चालान बनाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। कोविड-19 के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है और नागरिकों को मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम में लिये तथा लोक जीवन की सुरक्षा हेतु कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री चंद्रमौली शुक्ला प्रतिबंधात्म‍क आदेश जारी किये गये हैं। जारी निर्देशों में उन्होंने सभी व्यक्तियों को घरों से बाहर निकलने पर मास्क पहनकर ही निकलना अनिवार्य होने, मास्क से मुंह और नाक को पूर्ण रूप से कवर करना अनिवार्य होने निर्देशित किया गया है। उक्त जारी आदेश का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरूद्ध यह कार्रवाई की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *