Uncategorized खेतिहर रतलाम राज्य

जिला किसान कांग्रेस कमेटी ने दिया ज्ञापन- किसान विरोधी तीनों अध्यादेशों को निरस्त करने की मांग

रतलाम । जिला किसान कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष रामचन्द्र धाकड़ के नेतृत्व में आज कोर्ट चौराहे पर केन्द्र सरकार द्वारा तीनों किसानी अध्यादेश को पूर्णत निरस्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम नगर पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान को दिया गया । जिलाध्यक्ष धाकड़ ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम दिए गए ज्ञापन का वाचन करते हुए कहा कि भारत के विशाल खाद्यान्न बाजार लगभग सैकड़ो लगाव करोड़ पर कारपोरेट और बहुराष्ट्रीय कम्पनियों गिद्द दृष्टि लगाए बैठे है । दुनिया का सबसे बड़ा यह खाद्यान्न बाजार किसानों और शासन के हाथों से चल रहा है । अफसोस इस बात का है कि स्वदेशी का ठोंग पिटने वाले और आत्म निर्भर भारत की खोखली बात करने वाली सरकार उन कारपोरेट घरानो और बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के हाथों खेलती है और उसी का परिणाम है कि कोरोना काल में स्वीकृत किए गए तीनो ंकिसानी बिल। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इन तीन बीलों का पुरजोर विरोध करती है और दिल्ली के किसान आंदोलन का पुरजोर समर्थन करती है । महामहिम आप से विनम्र प्रार्थना है कि राष्ट्र की अस्मिता को गिरवी रखते के इस खतरनाक षडयंत्र को रोकने में आप अपनी महत्ती भूमिका का निर्वाह करते हुए महोदय केन्द्र सरकार को निर्देश दे कि वह तीनों किसानों बिल को निरस्त करें ।
आदरणीय लाखों करोड़ों किसान इस बिल से अपने को ठगा सा महसूस कर रहे है उनकी आत्मनिर्भरता गुलाम होने जा रही है उनका श्रम व उत्पाद कोडिय़ों के दाम होने जा रहा है उनकी पीढिय़ों से खुन से ंिसंचित उनके प्राण से प्यारी पवित्र भूमि की होने जा रही है । ऐसे में इस देश की स्वाधीनता भी खतरे में पड़ गई है । महामहिम आप देश के प्रथम नागरिक है सब की आस्था व श्रद्धा के प्रतिक है आप से आग्रह है कि अभिमान में चुर सुट-बुट की सरकार के मुखिया खतरनाक षडयंत्र को नेस्तेनाबूत करनेे के लिए अपनी आत्मा की आवाज पर सख्त कार्यवाही कर इन तीनों बिलों को निरस्त करने की कार्यवाहीं ।
ज्ञापन देते समय जिलाध्यक्ष रामचन्द्र धाकड़, म.प्र. कांग्रेस महासचिव प्रभु राठौड़, शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेन्द्र कटारिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विजयसिंह चौहान, बसंत पंड्या, ब्लॉक किसान कांग्रेस अध्यक्ष बाबूलाल राठौड़, बाबूलाल राणा, लक्ष्मीचंद जैन, नन्दूजी पटेल, टिकमसिंहजी, रमेश शर्मा, यादवलाल पाटीदार, जितेन्द्र पंडित, जितेन्द्र ठन्ना,नानजी मईड़ा, पूनमचंद निनामा, शांतिलाल चौधरी, मांगीलाल मालवीय, अब्दुल कादिर, मांगीलाल हेडसाहब (इसरथुनी), जाहीरउद्दीन मंसूरी, गोपाल चंदवाडिय़ा, राजेश प्रजापत, बंटी डामर आदि कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *