Uncategorized खेतिहर राज्य

जिन जिलों में हैलीपेड नहीं है, वहां हैलीपेड बनाने के निर्देश संभागायुक्त ने विभिन्न विभागों के निर्माण कार्यों की समीक्षा की

उज्जैन | संभागायुक्त श्री आनन्द कुमार शर्मा ने आज विभिन्न विभागों के निर्माण कार्यों की विभागवार समीक्षा कर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जहां-जहां सड़क, मरम्मतीकरण, पुल-पुलिया निर्माण कार्यों का समय-सीमा में कार्य पूरा किया जाना सुनिश्चित करें। बैठक में सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि संभाग के जिन जिला मुख्यालयों पर हैलीपेड नहीं है, उन जिला मुख्यालयों पर हैलीपेड बनाने की कार्यवाही की जाकर हैलीपेड बनाये जायें।
संभागायुक्त श्री आनन्द कुमार शर्मा ने संभाग में सेतु विभाग द्वारा पुल-पुलियाओं के निर्माण कार्यों को निश्चित समयावधि में पूरा कराया जाये। इस सम्बन्ध में उनकी ओर से जिला कलेक्टरों को पत्र भेजा जाये, ताकि समय पर निर्माण कार्य पूरे किये जा सकें। इसी तरह रतलाम जिले में प्रगति न आने पर रतलाम जिला कलेक्टर को पत्र लिखे जाने के निर्देश दिये। सेतु विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की वीडियोग्राफी कराने के भी निर्देश दिये। बैठक में लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, प्रधानमंत्री सड़क, सेतु निगम, मप्र सड़क विकास निगम, गृह निर्माण मण्डल आदि विभागों के कार्यों की समीक्षा कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बैठक में गृह निर्माण मण्डल के अधिकारी को निर्देश दिये कि उनके विभाग द्वारा संभाग में किये जा रहे आवासों को समय-सीमा में पूर्ण किये जायें। बैठक में सम्बन्धित विभागों के संभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *