रतलाम राज्य

कलेक्टर श्री डाड द्वारा मिलावट से मुक्ति के लिए अभियान में सख्त कार्रवाई के निर्देश

खाद्य एवं औषधि निरीक्षक की उपस्थिति समय सीमा पत्रों की बैठक में सुनिश्चित की जाए

रतलाम । राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले में मिलावट से मुक्ति के लिए अभियान के तहत सख्ती से कार्रवाई जारी रखी जाए। खाद्य एवं औषधि निरीक्षक अनिवार्य रूप से प्रति सप्ताह समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में उपस्थित हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड ने गत दिवस समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, सीईओ जिला पंचायत श्री संदीप केरकेट्टा, एसडीएम श्री अभिषेक गहलोत, श्री एम.एल. आर्य, डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन तथा जिला स्तरीय अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर द्वारा मिलावट से मुक्ति अभियान के संबंध में सभी एसडीएम से चर्चा की गई। जावरा एसडीएम श्री राहुल धोटे ने बताया कि जावरा में नकली खाद की आशंका में फैक्ट्री सील की गई है, वहां केमिकल मिले है जिनसे मिलावट की आशंका प्रतीत होती है। सैलाना एसडीएम श्रीमती कामिनी ठाकुर ने बताया कि रावटी क्षेत्र में दुकानों पर निरीक्षण कार्यवाही की जाकर मिलावट की आशंका में नमूने प्राप्त किए गए हैं।
लोक सेवा गारंटी की समीक्षा के दौरान पाया गया कि रावटी तहसील के 17 आवेदन समय सीमा से बाहर चले गए हैं। नायब तहसीलदार नामली से भी एक आवेदन समय सीमा से बाहर है। कलेक्टर द्वारा संबंधित नायब तहसीलदारों को शोकॉज नोटिस जारी करने और पेनल्टी लगाने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार बड़ावदा सीएमओ को एक आवेदन समय सीमा से बाहर जाने पर शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। साथ ही कलेक्टर द्वारा कहा गया कि बड़ावदा में विगत आवेदनों में भी लंबन की स्थिति देखी गई है, आगे भी कार्य नहीं करने पर बड़ावदा सीएमओ के विरुद्ध विभागीय जांच कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायतों के निवारण की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि शासकीय भूमि पर अतिक्रमण के मामलों में फोर्स क्लोज नहीं करना है। राजस्व विभाग के एल-1 स्तर पर 153 शिकायतें प्रदर्शित हो रही हैं। कलेक्टर द्वारा आगामी 20 जनवरी तक एल-1 स्तर के सभी निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। आगामी 21 जनवरी को आयोजित की जाने वाली दिशा बैठक की तैयारियों के संदर्भ में कलेक्टर द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न शिकायतों के निराकरण के संबंध में अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर उनके विश्वास में कार्य करें। बैठक में अधिकारी अपने मुद्दों से संबंधित संपूर्ण जानकारी लेकर उपस्थित हो। आगामी 15 जनवरी को रतलाम में रोजगार मेले आयोजन की तैयारियों की भी समीक्षा कलेक्टर द्वारा की गई। निगमायुक्त श्री सोमनाथ झारिया द्वारा बैठक में स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में रतलाम को अव्वल स्थान दिलाने के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *