क्राइम राज्य

अवैध शराब के निर्माण, विक्रय पर होगी सख्त कार्रवाई-कलेक्टर श्री सिंह

इन्दौर | कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरूवार को पुलिस, आबकारी, ड्रग विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने इंदौर जिले में अवैध शराब के उत्पादन परिवहन और वितरण पर सतत निगरानी रखते हुये, इसमें संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक श्री हरिनारायण चारी मिश्र भी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान जिले में अवैध शराब के निर्माण और भण्डारण पर अंकुश लगाने हेतु युद्ध स्तर पर अभियान चलाने की कार्ययोजना तैयार की गई।
बैठक में पुलिस महानिरीक्षक श्री मिश्रा एवं कलेक्टर श्री सिंह ने शराब के अवैध कारोबार में लिप्त व्यक्तियों तथा आदतन अपराधियों के विरूद्ध आबकारी, पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी अवैध एवं कच्ची शराब की बिक्री पर रोक लगाई जाये। इस अभियान में किसी तरह की लापरवाही सहन नहीं की जायेगी। उन्होंने इस संबंध में “जीरो टोलरेंस” अपनाये जाने के निर्देश दिये।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा की विषाक्त शराब के सेवन से होने वाली जनहानी को रोकने के लिये जिले में मिथाइल अल्कोहल के आवागमन की सतत मॉनिटर्रिंग की जाये। उन्होंने कहा कि ऐसे ढाबे जहां पर अवैध रूप से टैंकरों से मिथाइल अल्कोहल या डिनेचर्ड स्प्रिट निकाला जाता है। उन्हें चिन्हित किया जाये और उनके रिमुवल की कार्रवाई सुनिश्चित की जाये। इसी तरह अवैध शराब के बिक्री करने वाले होटलों के भी लायसेंस रद्द किये जाये। पुलिस महानिरीक्षक श्री मिश्रा ने कहा कि अवैध शराब के कारोबार पर रोक लगाने के लिये उक्त मामलों में रासुका के तहत कार्रवाई भी की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *