खेल राज्य

खेल मैदानों का विकास कर जरूरी सुविधाएँ उपलब्ध करायेंगे – मंत्री श्री पटेल

भोपाल । किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा कि हरदा में खेल मैदानों को विकसित बनाया जायेगा। इसके लिये सभी आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध करायेंगे। वे गुरुवार को जिले के ग्राम करताना में राष्ट्रीय शूटिंग बॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। प्रतियोगिता की विजेता उत्तरप्रदेश की टीम रही।
मंत्री श्री पटेल ने कहा कि खेलों से सम्पूर्ण व्यक्तित्व का विकास होता है। खेल जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने में सहायता करते हैं। उन्होंने स्वयं का उदाहरण देते हुए कहा कि वे व्हॉली-बॉल के खिलाड़ी रहे हैं। उन्हें हरदा के बाहर अन्य शहरों में खेलने का अवसर भी प्राप्त हुआ। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने युवाओं से खेल स्पर्धाओं में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का आव्हान किया।
पाँच-पाँच हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलेगी
मंत्री श्री पटेल घोड़ा-घोड़ी चाल प्रतियोगिता के समारोह में भी सम्मिलित हुए। स्पर्धा में घुड़सवारों ने अपने कौशल का अद्भुत प्रदर्शन किया। मंत्री श्री पटेल ने स्पर्धा के आयोजकों को साधुवाद देते हुए प्रतिभागी घुड़सवारों को 5-5 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।
मंत्री श्री पटेल धौलपुरखुर्द आध्यात्मिक सत्संग में हुए शामिल
कृषि मंत्री श्री कमल पटेल टिमरनी तहसील के ग्राम धौलपुरखुर्द में आयोजित श्री रामकथा आध्यात्मिक सत्संग में सम्मिलित हुए। उन्होंने कार्यक्रम में भगवती स्वरूप कन्याओं का पूजन किया। श्री पटेल ने श्री राघवेन्द्र जी महाराज अयोध्या धाम की श्री रामकथा का श्रवण किया। उन्होंने गादी पीठ की पूजा-अर्चना भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *