रतलाम

पुलिस व एसएएफ बटालियम के संयुक्त तत्वाधान में नारी सम्मान का आयोजन सम्पन्न

जावरा (अभय सुराणा)। गत दिवस 21 जनवरी 2021 गुरूवार को स्थानीय यातायात चौकी बस स्टैंड जावरा पर 24 वीं वाहिनी जावरा के कमाण्डेंड श्री आशुतोष बागरी, स्थानीय नगर पुलिस अधीक्षक प्रदीपसिंह राणावत के संयुक्त रूप से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । ज्ञातव्य है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देश पर पूरे प्रदेश में नारी सम्मान के सम्बंध में सभी आमजन को हर दृष्टिकोण से जागरूक करने का प्रयास सभी विभागों के द्वारा किया जा रहा है ।
पुलिस अधिक्षक गौरव तिवारी, कमाण्डेंड आशुतोष बागरी के प्रयास से एक संयुक्त अभिनव प्रयोग बस स्टैंड स्थित यातायात चौकी पर किया गया। जिसमें सभी बसों के कंडक्टर्सएवं बस एसोसिएशन के सदस्यों को इक_ा कर नारी सम्मान व महिलाओं का सम्मान व प्राथमिकता कैसेदी जाए के सम्बंध में श्री बागरी ने सभी कंडक्डर्स को बताया कि बसें लड़कियों व महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार का एक कमजोर पक्ष है। जहां तक यदाकदा अभद्र व्यवहार व बदतमीजी की शिकायतें आती रहती है । हमारे समाज में नागरिकों का सम्मान करने का पाठ संस्कार में दिया जाता है । इसी पाठ को सदैव याद रखें व एक जिम्मेदार नागरिक होने का कत्र्तव्य निभायें ।
यदि किसी बस में किसी कंडक्टर को ऐसा महसूस होता है कि किसी व्यक्ति द्वारा लड़की/महिला के साथ अभद्रता या पास खड़े होकर छेड़छाड़ के प्रयास किए जा रहे है तो तत्काल रोकथाम करें नहीं करने पर १०० डायल कर पुलिस को बुलावें इसके उपरांत भी सम्बंधित को समझ नहीं आ रहा है तो बस को थाने पर लाकर खड़ी कर कार्यवाही सुनिश्चित करें । इस मौके पर ताज मोहम्मद द्वारा बस यात्रा व अपनी ड्युटी के सम्बंध में महिला के साथ बदतमिजी को उनके द्वारा कैसे रोका गया इस सम्बंध में उनके द्वारा सभी को जानकारी दी गई।
कार्यक्रम में नारी सम्मान के सम्बंध में एक लघु फिल्म वीडियो सभी को दिखाया गया व क्य-क्यासावधानियाँ एक लड़की/मलिा को बरतना चाहिए, मोबाईल एवं इंटरनेट का सदुपयोग एवं दुरूपयोग के सम्बंध में जानकारी दी गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *