खेतिहर राज्य

जनता को बिजली संबंधी समस्याओं से निजात दिलाने के लिये नए वितरण केंद्र भी खोले जाएंगे – मंत्री श्री पटेल

हरदा । किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने किसानों और ग्रामीणों की बिजली संबंधी समस्याओं के कारणों की पड़ताल कर निराकरण के निर्देश गुरूवार को हरदा सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने बताया कि समस्याओं के निराकरण के लिये सरकार ने हरदा में विद्युत कम्पनी के नये वृत्त कार्यालय को प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। श्री पटेल ने कहा कि जनता को बिजली संबंधी समस्याओं से निजात दिलाने के लिये हरदा, हंडिया, टेमागांव, मगरधा में नए वितरण केंद्र भी खोले जाएंगे।
कृषि मंत्री श्री पटेल ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसानों के खेतों में एवं ग्रामों में सप्लाई होने वाली बिजली के ट्रांसफार्मर जहाँ-जहाँ खराब हुए हैं, उन्हें तत्काल बदला जाए। टूटे हुए बिजली खंभों का सर्वे कार्य करवाया जाए और उन्हें रिप्लेसमेंट करने की कार्य योजना तैयार की जाए। नया वृत्त कार्यालय खुलने से जिले में नए सब स्टेशनों का निर्माण एवं पावर ट्रांसफार्मर की स्थापना, ट्रांसफॉर्मर की क्षमता बढ़ाने का कार्य, नए 11 केवी के फीडर निर्माण कार्य एवं ट्रांसफार्मरों के मेंटेनेंस का कार्य तेजी से होगा। जिससे क्षेत्र की जनता को आसानी से बिजली की सुविधाएं प्राप्त होगी। इसके साथ ही जिले के जिनसे इस क्षेत्र के उपभोक्ताओं को समय, श्रम और आर्थिक बचत होगी।
श्री पटेल ने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या आने नहीं दी जायेगी। खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिये सरकार समस्त आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध करायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *