Uncategorized

विद्युत संबंधी शिकायतों का त्वरित निराकरण सराहनीय, यह व्यवस्था कायम रहे-मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में आयोजित समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि प्रदेश में शहरों और ग्रामों में सुचारू विद्युत आपूर्ति की स्थिति कायम रहे। विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों के निराकरण में तेजी आई है जो सराहनीय है। यह स्थिति बनाई रखी जाए। विद्युत लाइनमैन से लेकर इंजीनियर तक सभी मुस्तैद रहें। किसानों और शहरी नागरिकों सहित सभी वर्ग के विद्युत उपभोक्ताओं की कठिनाईयों का त्वरित निराकरण किया जाए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विभागीय अधिकारियों को जनता के हित में पूर्ण सजग होकर कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने पारेषण हानि में कमी की भी सराहना की और इस हानि को न्यूनतम करने के प्रयास जारी रखने को कहा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विद्युत के मितव्ययी उपयोग तथा विद्युत उपभोक्ताओं की सजगता और सतर्कता पर केन्द्रित जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता बताई। बैठक में ताप विद्युत संयंत्रों की क्षमता वृद्धि पर भी चर्चा हुई।
मुख्यमंत्री श्री चौहान को ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विभाग के कार्यों, नवाचारों और भावी योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री संजय दुबे, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री मनीष रस्तोगी, प्रमुख सचिव वित्त श्री मनोज गोविल और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *