Uncategorized खेतिहर राज्य

नर्मदा परिक्रमा के दौरान कृषि मंत्री ने किसानों से चर्चा में कहा कि – पहले मैं किसान हूँ, बाद में राजनेता – मंत्री श्री पटेल

आगर-मालवा। किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल नर्मदा मैया की परिक्रमा कर रहे हैं। इस दौरान वे किसानों से भी चर्चा कर रहे हैं। रविवार सुबह विमलेश्वर गुजरात से परिक्रमा के अगले पड़ाव अलीराजपुर के लिए रवाना हुए।
मंत्री श्री पटेल ने खम्बात की खाड़ी में समुद्र और नर्मदा मैया के अद्भुत संगम स्थल के दर्शन कर माँ नर्मदा से प्रार्थना की कि देश और प्रदेश खुशहाल और आर्थिक रूप से सशक्त बने। कृषि मंत्री गुजरात के मीठी तलाई, भरूच, पालेज होते हुए बद्रिकाश्रम पहुँचे। परिक्रमा के दौरान श्री पटेल ने मार्ग में आने वाले गाँवों के किसानों से चर्चा भी की। उन्हें बताया कि किस प्रकार से नए कृषि कानून किसानों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए जरूरी है। उन्होंने गुजरात में ग्रामीणों को मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार द्वारा किसानों को लाभान्वित करने लिए जा रहे निर्णयों के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में इस वर्ष गेहूँ के साथ में चना, मसूर और सरसों का उपार्जन भी 15 मार्च से किया जाएगा, जिससे किसानों को प्रति क्विंटल 1000 से लेकर 2000 तक का लाभ होगा।
उत्तराखंड के चमोली हादसे पर शोक जताया, दी श्रद्धांजलि
मंत्री श्री पटेल ने उत्तराखंड के चमोली में हुए हादसे पर गहन दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दुखद हादसे में मृतकों को श्रद्धांजलि दी। श्री पटेल ने भगवान महादेव और नर्मदा मैया से हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *