Uncategorized रतलाम

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 24 आवेदनों पर कार्रवाई के निर्देश

रतलाम । जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े तथा डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन द्वारा जन सुनवाई करते हुए 24 आवेदनों पर कार्रवाई के निर्देश संबंधित विभागों को जारी किए गए।
जनसुनवाई में ग्राम धामेड़ी तहसील पिपलोदा के ग्रामीणों ने आवेदन दिया कि इंद्रपुरी बैराज योजना के अंतर्गत उनकी कृषि भूमि डूब क्षैत्र में आने से बैराज का निर्माण तत्काल निरस्त किया जाए। आवेदन पर जल संसाधन विभाग को निराकरण के लिए निर्देशित किया गया। ग्राम संदला के नरेंद्र सिंह ने आवेदन दिया कि उनके आने-जाने के रास्ते पर एक अन्य व्यक्ति द्वारा कांटे लगा दिए गये है, गाली-गलौज की जा रही है और हमारे निजी स्वामित्व की भूमि पर कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। आवेदन निराकरण के लिए तहसीलदार रतलाम ग्रामीण को निर्देशित किया गया।
जनसुनवाई में ग्राम मुंदड़ी की संगीता जाट ने आवेदन दिया कि उसके पति की मृत्यु हो गई, उसने मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना में पंजीयन करवाया था जो निरस्त कर दिया गया था। पंजीयन निरस्त होने के कारण और उसके पति की मृत्यु होने से उसके परिवार में कमाने वाला कोई नहीं है, प्रार्थी को पंजीकृत करते हुए शासकीय योजना का लाभ दिया जाए। आवेदन पर जनपद पंचायत रतलाम के अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। ग्राम कराडिया के बद्रीलाल पाटीदार ने आवेदन दिया कि उसको अधिकार पुस्तिका नहीं दी गई है तथा जमीन का बंदोबस्त त्रुटि पूर्ण होना पाया गया है। आवेदन पर तहसीलदार आलोट को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। रतलाम की शुभम सिद्धि कॉलोनी के रहवासियों ने आवेदन दिया कि उनकी कॉलोनी में जलापूर्ति, ड्रेनेज, बगीचा तथा अन्य अतिरिक्त मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। आवेदन पर आयुक्त नगर निगम को निर्देशित किया गया। इसके अलावा ग्राम खारवा तहसील सैलाना के हद्दू पिता जोखा ने आवेदन दिया कि उसके किसान क्रेडिट लोन की राशि से 45 हजार रूपए बैंक शाखा मैनेजर द्वारा हड़प लिए गए हैं। आवेदन पर कार्रवाई के लिए जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *