Uncategorized रतलाम

मतदाता सूची को लेकर जागरूकता दिखाए-डागा

रतलाम। प्रदेश भाजपा नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति के सदस्य एवं पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा ने आमजन से मतदाता सूची को लेकर जागरूकता का परिचय देने का आव्हान किया है। उन्होंने बताया कि मार्च-अप्रैल में संभावित निकाय चुनाव के लिए मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन कर दिया गया हैं।
श्री डागा ने बताया कि मतदाता सूची पर 15 फरवरी तक दावे-आपत्ति प्रस्तुत किए जा सकते है। निकाय चुनाव के लिए मतदाताओं के सामने सूची में नाम दर्ज कराने का यह अंतिम अवसर है। किसी मतदाता का यदि पता परवर्तन हुआ है अथवा कोई मतदाता यदि अन्य कारणों से अन्यत्र चला गया है, तो उसका नाम सूची में परिवर्तन कराने के लिए आवेदन प्रस्तुत करें। इसी प्रकार नए मतदाता अपना नाम सूची में दर्ज कराने के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन दे। आवेदन मतदान केंद्रों पर दिए जा सकते है। नव मतदाता अपने आयु संबंधी समस्त दस्तावेज लेकर मतदान केंद्र जाए, ताकि उन्हें असुविधा का सामना नहीं करना पडे।
श्री डागा ने बताया कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 3 मार्च को किया जाएगा। उससे पूर्व 20 फरवरी तक दावे-आपत्ति का निराकरण होगा। आमजन इस प्रक्रिया को लेकर भी जागरूक रहे और मतदाता सूची के कार्य में सक्रियता पूर्वक हिस्सेदारी कर लोकतंत्र को मजबूत बनाए।
प्रदेश समिति की बैठक संपन्न
नगरीय निकायों के चुनाव को लेकर भोपाल में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह एवं प्रदेश भाजपा नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति के संयोजक उमाशंकर गुप्ता ने समिति की बैठक की। समिति सदस्य श्री डागा ने बताया कि इसमें घोषणा पत्र, प्रचार-प्रसार एवं उम्मीदवारों के चयन आदि के संबंध में चर्चा हुई। बैठक में जल्द ही समिति की बैठक में लिए गए फैसलों पर प्रदेश में कार्यवाही आरंभ करने का निर्णय लिया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *