Uncategorized खेल राज्य

ग्रामीण क्षेत्र के युवा खेल-कूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें -मंत्री सुश्री मीना सिंह

आगर-मालवा | जन-जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं से कहा है कि वे खेल-कूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों मे बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में खेल-कूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के आयोजन को प्रोत्साहित किया जायेगा। मंत्री सुश्री मीना सिंह रविवार को उमरिया जिले के ग्राम खोल खम्हरा में विधायक क्रिकेट कप टूर्नामेंट के समापन समारोह को संबोधित कर रही थीं।
जन-जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह की खेल प्रतियोगिताएँ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपने हुनर का प्रदर्शन करने का अच्छा अवसर देती हैं। उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किये। प्रतियोगिता के आयोजन में 35 क्रिकेट टीमों ने हिस्सा लिया।
ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण
जन-जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने उमरिया जिले के मानपुर की ग्राम पंचायत गुरुवाही में 13 लाख रुपये से निर्मित ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में अधोसंरचना के कार्यों को प्रमुखता के साथ पूरा किया जा रहा है। मंत्री सुश्री मीना सिंह ने कार्यक्रम में करमा नृत्य दलों को ड्रेस खरीदने के लिये 5-5 हजार रुपये दिये जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जन-जातीय संस्कृति को संरक्षित करने और बढ़ावा देने के लिये विभाग द्वारा प्रभावी प्रयास किये जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *