Uncategorized रतलाम

सीएमएचओ द्वारा स्वास्थ विभाग अंतर्गत सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा

रतलाम । रतलाम जिले के सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने विगत समस्त विकासखंड के बीएमओ शाखा प्रभारी एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर की उपस्थिति में सीएम हेल्पलाइन के अंतर्गत समस्त लंबित प्रकरणों की समीक्षा की।
सीएमएचओ ने निर्देशित किया कि किसी भी स्थिति में कोई भी शिकायत नॉन अटेंडेड ना रहे। हर शिकायत में संबंधित एल 1 अधिकारी शिकायतकर्ता से चर्चा करें एवं संतुष्टिपूर्वक निराकरण करना सुनिश्चित करें। समीक्षा के दौरान अधिकांश शिकायतें जननी सुरक्षा योजना एवं मुख्यमंत्री प्रसूति सहायता सेवा योजना के अंतर्गत पाई गई। सीएमएचओ ने निर्देशित किया कि गर्भवती महिलाओं के गर्भावस्था के दौरान ही उनका खाता नंबर और आईएफएससी कोड प्राप्त कर लिया जाए तथा समस्त प्रसव केंद्रों में प्रसूता के भर्ती रहने के दौरान आवश्यक दस्तावेज प्राप्त कर लिए जाएं। आवेदिका से समग्र आईडी एवं खाता नंबर के दस्तावेज प्राप्त करके भुगतान संबंधी कार्रवाई प्राथमिकता के आधार पर तय की जाए।
सीएमएचओ ने कहा कि समस्त गर्भवती माताओं के अनमोल एप में प्रविष्टि के समय समग्र आईडी में उल्लेखित नाम ही दर्ज किया जाए ताकि किसी भी प्रकार की विसंगति से बचा जा सके। उन्होंने सभी अधिकारियों को प्रतिदिन सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में की गई प्रगति की जानकारी से अवगत कराने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *