Uncategorized राज्य

ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की गुणवत्ता सुधारें, अन्यथा होगी कार्यवाही

शिविरों एवं बैठकों में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी
खण्डवा | जिले के ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्मित सड़कों की गुणवत्ता ठीक नही है। इन सड़कों की रिपेयरिंग समय समय पर संबंधित ठेकेदारों से कराई जायें तथा ग्यारंटी अवधि में सड़कों की गुणवत्ता ठीक रहे यह सुनिश्चित किया जाये। यह निर्देश कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित सप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित महा प्रबंधक ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण को दिए। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित कार्यपालन यंत्री जल संसाधन का एक दिवस का वेतन काटने के निर्देश भी दिए। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नंदा भलावे कुशरे, अपर कलेक्टर श्री एस.एल. सिंघाड़े व श्री राजेश जैन, हरसूद एसडीएम डॉ. परीक्षित झाडे, सहायक कलेक्टर श्री श्रेयांश कुमट सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।
हितग्राही सम्पर्क शिविरों में सभी अधिकारी पहुंच कर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करें
कलेक्टर श्री द्विवेदी ने बैठक में कहा कि हितग्राही सम्पर्क शिविरों में यह देखा जा रहा है कि विद्युत वितरण कम्पनी सहित कुछ विभागों के अधिकारी लगातार अनुपस्थित रहते है, ऐसे अधिकारियों के विरूद्ध वेतन काटने जैसी सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि दूरस्थ वन ग्रामों में आयेाजित हितग्राही सम्पर्क शिविरों में तथा कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठकों में आवश्यक रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि हर माह के प्रथम सप्ताह में उचित मूल्य की दुकानों से गरीबों को राशन वितरण के लिए अन्न उत्सव का आयोजन किया जाता है, इसे ध्यान में रखते हुए माह के अंतिम सप्ताह में सभी उचित मूल्य की दुकानों तक राशन सामग्री अनिवार्य रूप से पहुंच जायें, ताकि प्रथम सप्ताह में उसका वितरण किया जा सके।
महा शिवरात्रि पर्व पर ओंकारेश्वर में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जायें
कलेक्टर श्री द्विवेदी ने बैठक में निर्देश दिए कि महा शिवरात्रि पर्व पर ओंकारेश्वर में आयोजित मेले के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें। उन्होंने एसडीएम पुनासा श्री चन्दर सिंह सोलंकी को निर्देश दिए कि नर्मदा के घाटों पर गौताखोर व तैराकों की व्यवस्था रखी जायें तथा घाटों पर साफ सफाई व प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने पर्व के दौरान चिकित्सा व्यवस्था, एम्बूलेंस व फायर ब्रिगेड जैसी व्यवस्थाएं करने के लिए भी कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि शिवरात्रि पर आने वाले श्रद्धालुओं द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।
नगरीय निकाय निर्वाचन से पूर्व मतदाता जागरूकता गतिविधियां प्रारंभ की जायें
कलेक्टर श्री द्विवेदी ने आगामी दिनों सम्पन्न होने वाले नगरीय निकाय चुनाव को ध्यान में रखते हुए मतदाता जागरूकता गतिविधियां तथा ईव्हीएम संचालन के संबंध में प्रशिक्षण जैसे कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश सभी एसडीएम को दिए। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन पिछले दिनों हो चुका है, कभी भी निर्वाचन कार्यक्रम घोषित हो सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित की जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *