Uncategorized रतलाम

आगामी त्यौहारों का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार होगा

रतलाम । रतलाम जिले में आगामी त्यौहारों का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार किया जाएगा। संक्रमण से आमजन को बचाने के लिए लोगों के भीड़ के रूप में एकत्रीकरण को हतोत्साहित किया जाएगा। यह जानकारी कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड द्वारा जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में दी गई। कलेक्टर ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए धारा 144 के तहत प्रतिबंध लागू किए गए हैं। जिले में मास्क उपयोग अनिवार्य करने के लिए सघन अभियान संचालित किया जाएगा।
कलेक्टर ने बैठक में सदस्यों से कहा कि कोरोना का खतरा बरकरार है। यूएसए तथा यूके से आ रही कोरोना वेव खतरनाक सिद्ध हो सकती है, इसके लिए रोकथाम उपाय आवश्यक है। सभी लोग मास्क का उपयोग करे, सेनीटाइजर और 2 गज की दूरी का पालन करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील पाटीदार, एसडीएम श्री एम.एल. आर्य, श्री अभिषेक गहलोत, सीएसपी श्री हेमंत चौहान, शांति समिति सदस्य श्री शैलेंद्र डागा, शहर काजी श्री अहमद अली, श्री प्रदीप उपाध्याय, श्री मनोहर पोरवाल, श्री महेंद्र गादिया, श्री गोविंद काकानी, श्री शरद जोशी, श्री राजेश मूणत, श्री जमील पटेल, श्री एम.एल. नगावत, श्री सलीम आरिफ, श्री अशोक चौटाला, श्री ओमप्रकाश त्रिवेदी आदि उपस्थित थे।
त्योहारों के दृष्टिगत कलेक्टर ने बताया कि प्रसादी वितरण नहीं किया जा सकेगा। होली पर गैर नहीं निकलेगी। गोठ का आयोजन नहीं होगा। त्योहारों पर प्रसाद प्रसादी वितरण नहीं होगा। किसी भी प्रकार की धार्मिक यात्रा, जुलुस के लिए अनुमति लेना होगी जिसके लिए परिस्थिति अनुसार प्रशासन विचार करेगा। होलिका दहन पर नवीन स्थल के लिए अनुमति लेना होगी, पुराने स्थलों पर डीजे माइक के लिए अनुमति लेना होगी।
बैठक में अपील की गई कि कोरोना से बचाव के लिए लोग रंग नहीं खेलें। सदस्यों द्वारा ध्यानाकर्षण पर पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी ने सीएसपी श्री चौहान को निर्देशित किया कि शहर में टू व्हीलर पर तीन सवारी अब दिखनी नहीं चाहिए। साथ ही तेज स्पीड में टू व्हीलर चलाने वाले के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें, उनको पकड़कर न्यायालयीन कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *