Uncategorized क्राइम राज्य

ग्राम काटकूट में सराफा व्यापारी के साथ हुई सनसनीखेज लूट का हुआ खुलासा

डकैती की योजना बनाते हुए 6 आरोपियों को दबोचा, एसपी ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी

खरगौन | ग्राम काटकूट में सराफा व्यापारी के साथ हुई सनसनीखेज लूट का खुलासा पुलिस अधीक्षक शैलेंद्रसिंह चौहान ने शनिवार को प्रेसवार्ता में कर दिया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मुखबीर से सुचना प्राप्त हुई की 5-6 बदमाश थरवर पुलिया के नीचे इकट्ठे होकर किसी फोर व्हीलर वाहन को रोककर डकैती कर बड़ी रकम लूटने की योजना बना रहे है। एक साथी अभी थरवर में शराब की दुकान से शराब लेकर अपने साथियों के पास जाने वाला है। मुखबीर कि सुचना पर बड़वाह एसडीओपी मानसिंह ठाकुर के मार्गदर्शन व बलवाड़ा थाना प्रभारी शंकरसिंह मुजाल्दा के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए थरवर पुलिया के निचे से 6 व्यक्तियों को घेराबंदी कर पकडा गया। पुलिस अधीक्षक श्री चौहान ने बताया कि व्यक्तियों से पुछताछ करने पर खडु उर्फ खडकसिंग पिता चंदर मोहनिया निवासी ग्राम नाहवेल थाना बाग जिला धार की जामा तलाशी समक्ष पंचान सदर के लेते एक धारदार चाकू कमर के बाई तरफ पेंट में मिला। विजय पिता मुख्तयार डावर निवासी ग्राम बडकच्छ थाना टांडा जिला धार के दाहिने हाथ में एक लोहे की टामी, कुंवरसिंह उर्फ करण पिता भीमसिंह मंडलोई निवासी कुमार गड्डा थाना कोतवाली जिला धार के पेट के सामने पेंट में एक लोहे का कटर, अजय पिता गणपत मकवाना निवासी ग्राम गेटा थाना टांडा जिला धार की तलाशी लेने पर एक लॉक खोलने का लोहे का सुंबा कमर के दाहिने तरफ पेंट में खुसा मिला। वहीं बहादुर पिता वेलसिंग गावड निवासी गडगवाडी थाना अमझरा जिला धार के दाहिने हाथ में एक धारदार लोहे का फालिया तथा बीसन सिंघाड पिता रायसिंग सींघाड निवासी ग्राम गेटा थाना टांडा जिला धार की कमर में दाहिने तरफ पेंट में एक लोहे का पेचकश मिला एवं पेंट की दाहिने जेब में एक सफेद रंग की प्लास्टिक की थैली मिली जिसमें करीबन दो मुठ्ठी लाल पिसी मिर्ची थी। आरोपियों से पुलिस ने सभी सामग्रियों को जब्त किया। आरोपियों के विरुद्ध थाना बलवाडा पर अपराध क्र 89/2021 धारा 399, 402 भादवि, 25 बी आर्म्स एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
अन्य लूटपाट करना भी स्वीकार
आरोपियों के जिले की अन्य लुट एवं नकबजनी घटना में शामिल होने की आशंका होने से आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर 2 आरोपियों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 27 जनवरी 2021 को काटकूट रोड पर करणी माता मंदिर के पास वैन के सामने पिकअप अडा कर सुनार को घायल कर लूट की वारदात को कारीत करना स्वीकार किया तथा पिकअप वाहन वही छोड़कर मोटर साइकिल से घटना स्थल से फरार होना बताया। पिकअप वाहन को लूट की घटना के 2-3 दिन पहले पानसेमल जिला बडवानी से चुराकर लाना भी स्वीकार किया। थाना बलवाड़ा में अपराध क्र 30/21 धारा 394 भादवि एवं पानसेमल जिला बडवानी से पिकअप वाहन चोरी का अपराध क्र 30/21 धारा 379 भादवी का पंजीबद्ध होकर विवेचना में लिया गया था। आरोपियों द्वारा सोना व चांदी के गहनों को अपने साथियों द्वारा रतलाम में एक सुनार को बेचना बताया। आरोपियों की निशानदेही पर एक पुलिस टीम को रात्रि में आरोपियों के साथ रतलाम रवाना कर सुनार दिनेश पिता शांतिलाल सोनी निवासी रतलाम से आरोपियों द्वारा लूट कर बेचा गया माल 50 ग्राम सोना व 13 किलो चांदी को विधिवत जब्त कर गिरफ्तार किया गया।
आरोपियों से पूर्व में की गई वारदातों की पूछताछ जारी
पकड़े गए आरोपियों से पूर्व में की गई वारदातों को जानकारी प्राप्त की जा रही है। हाल ही में जिला बडवानी थाना सेंधवा व थाना जुलवानिया क्षेत्र, जिला इंदौर तीन इमली के पास एवं जिला जबलपुर में करीब तीन माह पूर्व एवं पूर्व में कर्नाटक राज्य व महाराष्ट्र राज्य में कोल्हापुर में नकबजनी की घटना भी आरोपियों द्वारा की जाना स्वीकार किया गया है। आरोपियों से घटना में शामिल अन्य साथियों एवं अन्य अपराधों की जानकारी प्राप्त की जा रही है। उप निरीक्षक शंकरसिंह मुजाल्दा, उनि प्रवीण आर्य, दीपक तलवारे, रामजी लाल डूडवे, दीपक यादव, सुदर्शन कुमार, सउनि संजू पाटिल, प्रआर शक्ति सिकरवार, प्रआर लालसिंग, दिनेश चिंचे, आर अनिल कुशवाह, मुकेश पटेल, सुभाष गुर्जर, नीरज यादव, दुर्गा विजय रावत, अभिलाष डोंगरे सहित अन्य का सराहनीय योगदान रहा।a

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *