Uncategorized देश रतलाम

रतलाम की पत्रकारिता हमेशा से समाज के प्रति समर्पित, सजग, साहस से भरपूर रही है-कलेक्टर गोपालचंद डाड, मोतीलाल बाफना का 25 साल से अधिक समय तक पत्रकारिता करने पर रतलाम प्रेस क्लब द्वारा सम्मान

– 25  साल से अधिक समय तक पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों का प्रेस क्लब ने किया सम्मान
– कलेक्टर एसपी की उपस्थिति में  किया सम्मान 

दीवाकर दीप्ति के मोतीलाल बाफना का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से उनके स्थान पर सम्मान समारोह में निलेश बाफना द्वारा सम्मान पत्र प्राप्त किया ।

रतलाम। ऐसा अनूठा आयोजन मेने कभी किसी जिले में नहीं देखा, जब संस्था ने अपने वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान किया हो। उक्त बात कलेक्टर श्री गोपालचंद डाड ने रतलाम प्रेस क्लब द्वारा आयोजित वरिष्ठ पत्रकार सम्मान समारोह में व्यक्त किए । आपने कहा कि रतलाम की पत्रकारिता हमेशा से समाज के प्रति समर्पित, सजग, साहस से भरपूर रही है। यंहा वह पहले भी रहे हैं और हमेशा के अनुभव अन्य जिलों से अलग और बहुत सकारात्मक रहे हैं। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आगे भी मीडिया से कोरोना के प्रति आम लोगों में सजगता बढाने का प्रयास करने की अपील की।
साहित्यकार, चिंतक, शिक्षाविद् अजहर हाशमी ने कहा कि शब्द ब्रह्म है, शब्द का इस्तेमाल ही सपनों को साकार करता है।पत्रकार आज भी एक ऐसी कौम है जो शब्दों का पुजारी है, सैनिक है और केवल शब्दों की प्रशंसा मात्र से जो खुश हो जाता है। आज के भौतिकवाद के युग में भी जो समाज को आईना दिखा रहा है। रतलाम की पत्रकारिता हमेशा से ही निस्वार्थ और उत्कृष्ट रही है। पत्रकारिता चार प्रकार की होती। भोजी, रोजी, खोजी और मनमौजी।ऐसा अनूठा आयोजन नहीं देखा।
विशिष्ठ अतिथि एसपी गौरव तिवारी ने कहा कि युवा वर्ग अपनी पुरानी पीढी के कार्यो के प्रति कृतज्ञ रहे यह सबसे बड़ा सम्मान है। उन्होंने कहा कि रतलाम की पत्रकारिता में अधिकांश पत्रकार खोजी और समाजहित में काम करने वाले हैं। मीडिया, पुलिस, प्रशासन समन्वय से काम करके ही समाज को बेहतर और मजबूत बना सकते हैं।प्रेस क्लब की नींव रखने वालों को किया यादकार्यक्रम में स्वागत भाषण एवं कार्यक्रम की रूपरेखा प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश जैन ने रखी।
रतलाम प्रेस क्लब द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में 25 वर्ष या इससे अधिक से सेवा कार्य में लगातार जुटे 48 वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान किया गया। अमृतगार्डन में आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि कलेक्टर गोपालचंद डाड, विशेष अतिथि एसपी गौरव तिवारी, मुख्य वक्ता प्रो.अजहर हाशमी थे। समारोह की अध्यक्षता रतलाम प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश जैन ने की।
सचिव मुकेश पुरी गोस्वामी ने कहा कि समारोह में कोविड-19 को देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग, मास्क, सेनेटाईजेशन का अनिवार्य रूप से ध्यान रखा गया। सभी सदस्यों का प्रवेश के पूर्व स्क्रीनिंग टेस्ट तथा मास्क का वितरण भी किया गया। प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजेश मूणत तथा सुरेंद्र जैन ने भी कार्यक्रम को संबोधित कर अन्य साथी गणों के योगदान पर प्रकाश डाला। इन्हें किया गया सम्मानित शरद जोशी, रमेश टांक, ऋषीकुमार शर्मा, गोविंद उपाध्याय, राजेंद्र दवे मामा, आरिफ कुरैशी, तुषार कोठारी, वीरेंद्र हीतिया, रमेश मिश्रा, दिलीप पाटनी, उमेश मिश्रा, राजेश जैन, मोतीलाल बाफना,राजेश मूणत, सुरेंद्र जैन, ललित कोठारी, नीरज शुक्ला, प्रियेश कोठारी, कमलेश पाण्डेय, कमलसिंह जाधव, अनिल पांचाल, अरुण त्रिपाठी, सुजीत उपाध्याय, अशोक डोसी, हेमंत भट्ट, विजय मीणा, एसएस सोलंकी, अजयकांत शुक्ला, विमल कटारिया, डीपी सिंह, मोहन व्यास, सुरेंद्र छाजेड़, गोपालसिंह कुशवाह, मिश्रीमल सोलंकी, धनजंय भट्ट, लगन शर्मा, सुनील डागा, दिनेश दवे, भुवनेश पंडित, ओम त्रिवेदी, इंगित गुप्ता, रमेश सोनी, भेरूलाल टांक, राकेश पोरवाल, का 25 वर्षो से अधिक की सेवा के लिए सम्मान किया गया।
सचिव मुकेश पुरी गोस्वामी ने बताया कि संस्था की नींव रखने वाले दिगंवत तथा वर्तमान पत्रकारों को याद कर सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। संचालन कार्यकारिणी सदस्य अदिति मिश्रा ने किया एवं आभार उपाध्यक्ष राजेंद्र केलवा ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *