Uncategorized खेतिहर रतलाम

खुशियों की दास्तां-सागोद के श्याम धाकड़ और बिबड़ोद के सुरेश डिंडोर प्रसन्न है, खातों में मुख्यमंत्री कृषक सम्मान निधि की प्रथम किस्त आई

रतलाम । मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा सोमवार को प्रदेश के किसानों के खातों में मुख्यमंत्री कृषक सम्मान निधि की प्रथम किस्त की राशि जमा की गई। रतलाम जिले के 1 लाख 2 हजार 50 किसानों के खातों में प्रथम किस्त की राशि प्राप्त हुई। इनमें जिले के ग्राम सागोद के रहने वाले श्याम धाकड़ और ग्राम बिबड़ोद के रहने वाले सुरेश डिंडोर भी सम्मिलित हैं। उक्त दोनों किसान बहुत खुश है।
सुरेश और श्याम सोमवार को मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के खातों में राशि पहुंचाने के लिए आयोजित कार्यक्रम से रतलाम एनआईसी कक्ष में वीसी के माध्यम से जुड़े थे। उन्होंने मुख्यमंत्री का उद्बोधन सुना। इनके अलावा बिबड़ोद के मुकेश सेन, कालूखेडी के अर्जुन तथा धर्मेन्द्र पाटीदार, सालाखेडी के राजेंद्र जाट वीसी के माध्यम से राज्य स्तरीय कार्यक्रम से जुड़े थे। इस दौरान कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड, सीईओ जिला पंचायत श्री संदीप केरकेट्टा, एस.डी.एम. श्री अभिषेक गहलोत, उपसंचालक श्री जी.एस. मोहनिया आदि उपस्थित थे। श्याम धाकड़ और सुरेश डिंडोर सहित सभी किसानो के खातों में मुख्यमंत्री कृषक सम्मान निधि की प्रथम किस्त के अलावा पूर्व में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की तीनों किस्ते आ चुकी हैं। किसान प्रसन्न होकर कहते हैं कि हमें पूर्व में पीएम सम्मान निधि के तीनों किस्तों के 6 हजार रूपए मिले और अब हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा किसान हित में आगे बढ़कर और 4 हजार रुपए दिए जा रहे हैं, इससे किसानों की खेती-बाड़ी में लगने वाले छोटे-छोटे कई खर्चो में राहत मिलेगी, हमें किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना पड़ेगा। सभी किसान मुख्यमंत्री के किसान हितकारी निर्णय की सराहना कर रहे थे और मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *