Uncategorized क्राइम राज्य

बगैर लाइसेंस के संग्रहित अवैध शराब जप्त

आरोपी को किया गया गिरफ्तार, स्विफ्ट कार भी की गई जप्त

इन्दौर | इंदौर जिले में मदिरा के अवैध संग्रहण एवं विक्रय करने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इसी सिलसिले में आज कलेक्टर श्री मनीष सिंह के आदेशानुसार एवं सहायक आबकारी आयुक्त श्री राज नारायण सोनी के निर्देशन में बड़ी कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान अवैध रूप से संग्रहित देशी विदेशी मदिरा और एक वाहन जप्त किया गया। संबंधित आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया।
कंट्रोलर श्री राजीव द्विवेदी ने बताया की सूचना मिलने पर नेपानिया में टाउनशिप के फ्लैट नंबर 106 में फोर्स सहित पहुंचकर फ्लैट तथा वाहन क्रमांक एमपी-07 सी.ई. 3639 की विधिवत तलाशी ली गई। तलाशी में 58.45 देशी एवं विदेशी मदिरा बरामत की गई।
उक्त आरोपी के पास मदिरा विक्रय का लाइसेंस नहीं होने से जप्ती की कार्यवाही की गई। आरोपी प्रतीक पिता मुकेश श्रीवास्तव को आबकारी अधिनियम की धारा 34(२)के तहत गिरफ्तार किया गया है। वृत मालवामिल के उपनिरीक्षक राजेश तिवारी द्वारा प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। कार्रवाई में देखा गया कि आरोपी सील्ड बोतलों से प्लास्टिक की कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में मदिरा भरकर बेची जा रही थी। कार्यवाही में सहायक जिला आबकारी अधिकारी श्री राजीव मुदगल, उपनिरीक्षक बी.डी. अहिरवार तथा आरक्षक रवि कौशल, रुचिर दुरवे, कमलेश निहोरे का विशेष योगदान रहा। कार्यवाही में जप्त मदिरा और वाहन स्विफ्ट की कीमत 7 लाख 50 हजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *