Uncategorized खेतिहर मंडी भाव राज्य

गांवों की सड़कों पर हुए अतिक्रमण सख्ती से हटाएं – कृषि मंत्री श्री पटेल

मनरेगा अंतर्गत विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्यों का किया शुभारंभ

हरदा। किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने हरदा जिले की खिरकिया जनपद पंचायत के आधा दर्जन से अधिक गांवों को जोड़ने के लिए मनरेगा के तहत ढाई करोड़ रुपये की लागत से सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। मंत्री श्री पटेल ने सड़कों पर आवागमन सुगम रखने के लिए अतिक्रमण सख्ती से हटाने के निर्देश दिए।
मंत्री श्री पटेल ने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री सड़क निर्माण, मुख्यमंत्री सड़क निर्माण सहित अन्य योजनाओं से गांवों में सड़कों का जाल बिछा दिया गया है। इससे किसानों और ग्रामीणों को काफी सहूलियत हुई है। श्री पटेल ने ग्राम पंचायत प्रतापपुरा में 30 लाख की लागत से 2 किलोमीटर, ग्राम पंचायत कुड़ावा में 6 किलोमीटर, ग्राम पंचायत पड़वा में 3 किलोमीटर, ग्राम पंचायत पाहनपाट में एक किलोमीटर, ग्राम पंचायत जमालपुरा में 3 किलोमीटर और ग्राम पंचायत बारंगा से कॉकरिया 1.40 किलोमीटर सड़क का मनरेगा के तहत निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इन सड़कों पर 2 करोड़ 47 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।
श्री पटेल ने हरदा के ग्राम मसनगांव मे खेत सड़क योजना के अंतर्गत 16 लाख रुपए की अनुमानित लागत से बनने वाली सड़क का भूमि पूजन किया।
पानी के टेंकर प्रदान किए
कृषि मंत्री श्री पटेल ने ग्रामीण क्षेत्रों में जलसंकट से निपटने के लिए खिरकिया जनपद पंचायत के आधा दर्जन से अधिक ग्रामों के लिए पानी के टेंकर प्रदान किए। उन्होंने डेडगांवमाल ग्राम पंचायत के ग्राम दामोदरपुरा, जूनापानी भवरदी ग्राम पंचायत के ग्राम जूनापानी, ग्राम पंचायत मक्तापुर के ग्राम भवरदीमाल और मक्तापुर, ग्राम पंचायत प्रतापपुरा के ग्राम प्रतापपुरा और गोपालपुरा के साथ ग्राम पंचायत पाहनपाट को पानी के टेंकर प्रदान करते हुए उम्मीद जताई कि इन गांवों में जलापूर्ति अब बेहतर हो सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *