मध्यप्रदेश की धरती पर किसी को बेसहारा नहीं रहने देंगे- मुख्यमंत्री श्री चौहान

इन्दौर | मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गत दिवस इंदौर के सुखलिया तथा झाबुआ टावर स्थित रैन बसेरा में अचानक पहुँचे। यहाँ उन्होंने देश के विभिन्न प्रांतों से आए मुसाफिरों से चर्चा की और उनका हाल चाल जाना। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान रैन बसेरा में ठहरे यात्री गुरु प्रसाद से आत्मीयता के साथ मिले। उन्होंने गुरु प्रसाद का कंबल निकालकर देखा और पूछा कि कहीं इसमें खटमल तो नहीं है। गुरु प्रसाद ने बताया कि बसेरा में बिस्तर साफ सुथरा है तथा सभी मुसाफिरों के लिए अच्छी व्यवस्था की गई है। इसी तरह रैन बसेरा में ठहरे दिल्ली से आए हुए मुसाफिर विनोद ने मुख्यमंत्री द्वारा पूछने पर बताया कि नगर निगम द्वारा संचालित यह रैन बसेरा पूरी सुविधाओं से परिपूर्ण है। उन्हें ऐसा रैन बसेरा दिल्ली में भी देखने को नहीं मिला है। तद्पश्चात मुख्यमंत्री ने रैन बसेरा का रजिस्टर चेक किया और यहां रुके यात्रियों की जानकारी ली।
इस दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर हम किसी को बेसहारा नहीं रहने देंगे। सभी नगरीय निकायों के माध्यम से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि हर परिवार को छत ज़रूर मिले। उन्होंने कहा कहा कि रैन बसेरा के निरीक्षण उपरांत यहां पाई गई व्यवस्था से वे संतुष्ट हैं। यहां रुके लोगों ने उन्हें बताया है कि रैन बसेरा में साफ सफाई के साथ-साथ भोजन की भी उचित व्यवस्था की गई है।
इसके बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान रात्रि विश्राम के लिये रेसीडेंसी कोठी पहुंचे। यहां उन्होंने विभिन्न प्रतिनिधि मण्डलों से मुलाकात की। उन्होंने अयोध्यापुरी और पुष्प विहार सहकारी समिति के प्रतिनिधियों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी तथा आश्वासन दिया कि किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने दिया जायेगा तथा गलती पाये जाने पर संबंधितों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई भी की जायेगी। रात्रि विश्राम के पश्चात शनिवार को प्रात: साढ़े 9 बजे मुख्यमंत्री श्री चौहान इंदौर से हेलीकाप्टर द्वारा उज्जैन के लिये रवाना हो गये